हैदराबाद में बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग,9 से ज्यादा लोगों की मौत !

13 Nov, 2023
Head office
Share on :

हैदराबाद : तेलंगाना में दिवाली के तड़के दुखद खबर सामने आई है। हैदराबाद के नामपल्ली के बाजारघाट में एक अपार्टमेंट परिसर में भीषण आग लग गई। आग अपार्टमेंट में बने एक गोदाम से भड़की और देखते ही देखते विशाल रूप ले लिया। इस आग की चपेट में आने से 9 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तक 21 लोगों को रेस्कयू किया जा चुका है.आग इतनी भयंकर थी कि कई सेंटर की दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और लगातार आग बुझाती रही, घंटों बाद आग पर काबू पाया जा सका है। पुलिस को अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। फिलहाल मामला दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मामला बाजारघाट इलाके का है. ये घनी आबादी वाला रिहायशी इलाका है, जहां कई वर्कशॉप और स्मॉल स्केल इंजस्ट्री बनी हैं. 

शुरुआती जांच में पता चला है कि ये आग गाड़ी की मरम्मत के दौरान लगी. हैदराबाद के सेंट्रल जोन के DCP वेंकटेश्वर राव ने मीडिया को जानकारी दी कि आग सुबह करीब साढ़े नौ बजे लगी. बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में एक कार की मरम्मत करते समय निकली चिंगारी निकलने की वजह से आग भड़की. वहां कई ड्रमों में एक केमिकल रखा हुआ था. सोशल मीडिया पर घटना से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. 

DCP ने बताया कि वहां रखा केमिकल एक ज्वलनशील रसायन है जो फाइबर-प्लास्टिक निर्माण में इस्तेमाल किया जाता है. देखते ही देखते आग बिल्डिंग की बाकी मंजिलों में फैल गई और नौ लोगों की मौत हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरने वालों में चार पुरुष, चार महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं. आग लगने की असल वजह और नुकसान की सीमा को लेकर कोई ठोस आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव ने घटनास्थल का दौरा किया. 

हैदराबाद के ही शालीबंदा में एक इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम में भी आग लग गई. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. मौके पर 30 अग्निशमन कर्मियों के साथ छह दमकल गाड़ियों को भेजा गया. तीन घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. 

News
More stories
भारतीय मूल की सुएला ब्रेवरमैन को ऋषि सुनक ने पद किया बर्खास्त,लंदन पुलिस को बताया था फिलिस्तीन समर्थक