स्वामी प्रसाद मौर्य का विवादित बयान,दीपोत्सव पर पत्नी की पूजा की व लक्ष्मी माता का किया अपमान

13 Nov, 2023
Head office
Share on :

Swami Prasad Maurya : समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते काफी चर्चा में रहते हैं। पिछले दिनों श्रीरामचरितमानस को लेकर अपमानित बयानबाजी के चलते चर्चा में रहे नेता ने एक बार फिर दीपावली के अवसर पर इंटरनेट मीडिया पर माता लक्ष्मी को लेकर अपमानित बयान के साथ अपनी पत्नी की पूजा की तस्वीरें पोस्ट की हैं।

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा एक बार फिर विवादित बयान दिया गया है। इस बार स्वामी प्रसाद मौर्य ने Diwali पर्व पर मां लक्ष्मी को लेकर दिवाली बयान दिया जिसे लेकर हिंदूवादी संगठनों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है।

Image

स्वामी प्रसाद मौर्य ने दीपावली पर्व पर एक्‍स पर एक पोस्ट शेयर किया। पोस्ट में उन्होंने लिखा कि “आज तक चार हाथ वाला बच्चा नहीं पैदा हुआ तो फिर चार हाथ वाली लक्ष्मी कैसे पैदा हो सकती है?”

स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा एक पर मैसेज पोस्ट किए जाने के बाद कुछ लोगों द्वारा उनका समर्थन किया गया जबकि अधिकतर लोगों द्वारा विरोध शुरू कर दिया।

राजनीतिक पार्टियों से लेकर संत समाज अब इस पोस्ट पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को कटघरे में खड़ा कर रहा है और कहा जा रहा है कि वे जो कुछ भी कह रहे हैं उनके ही इशारे पर हैं.

Image

स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि उनके दो संकल्प हैं. पहला हिंदुओं को गाली देना और दूसरा अखिलेश यादव की लुटिया डुबाना. उन्होंने यह भी कहा कि यह लोग तुच्छ राजनीति के चलते हिंदू देवी-देवताओं को अपमानित करते हैं. लाखों-करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि वे स्वामी प्रसाद मौर्य सरीके लोगों के बोलने पर ही बैन लगा दें.

Image

इतना ही नहीं सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने तो यहां तक कह दिया कि यह बिना अखिलेश यादव के सहमति से नहींहो सकता. अखिलेश यादव के कहने पर ही वे ऐसा कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर बसपा के किसी नेता ने ऐसा कहा होता तो मायावती उसे पार्टी से बाहर कर देतीं. उधर अयोध्या के संतों की भी तीखी प्रतिक्रिया आई है. स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा लक्ष्मी पूजन को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद अयोध्या के संतों ने नाराजगी जताई. जगतगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि  माता लक्ष्मी का अपमान स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया है. कई बेटियां हैं जिनके एक हाथ हैं, जिनके हाथी नहीं हैं, तो क्या वह बेटियां नहीं हैं? उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने माता, बहन और बेटियों का अपमान किया है.  स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान अक्षम्य है.  INDIA गठबंधन के लोग लगातार सनातन धर्म का विरोध कर रहे हैं.  स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान नारी सम्मान के खिलाफ है. माता लक्ष्मी की करोड़ों हिंदू पूजा करते हैं.

News
More stories
हैदराबाद में बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग,9 से ज्यादा लोगों की मौत !