Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

चीन में हुई बड़ी दुर्घटना: 132 यात्रियों को ले जा रहा प्लेन हुआ क्रैश, कईयो की मौत होने की सम्भावना

21 Mar, 2022
Employee
Share on :

चाइना ईस्टर्न पैसेंजर एयरलाइंस का विमान गुवांग्शी की पहाड़ियों में क्रैश हो गया जिसमें 132 लोग सवार थे इसमें से 123 यात्री और 9 क्रू मेम्बर्स शामिल थे.

नई दिल्ली: चीन में दोहपर के समय एक बहुत बड़ा हादसा हो गया है. चीन के बोइंग 737 विमान घटना में खबर के मुताबिक ले जा रहा चाइना ईस्टर्न पैसेंजर एयरलाइंस का विमान गुवांग्शी की पहाड़ियों में क्रैश हो गया जिसमें 132 लोग सवार थे इसमें से 123 यात्री और 9 क्रू मेम्बर्स शामिल थे. चीन में प्लेन क्रैश हादसे की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं. इनमें साफ़ दिखाई दे रहा है कि प्लेन क्रैश के बाद तुरंत जंगल में आग लग गई. इसमें इस बात की तो पुष्टि हो गई है कि 132 लोग सवार थे लेकिन इस बात की चीन सरकार के माध्यम से पुष्टि नहीं हुई है कि कितने लोगों की मौत हुई है लेकिन हाँ ये जरुर है कि बहुत लोगों की मौत हुई है.

चीन में प्लेन क्रैश होने के बाद जंगल में आग लगती हुई

और यह भी पढ़ें- भारत-जापान 14 वां शिखर सम्मलेन: जापान के प्रधानमंत्री किशिदा ने यूक्रेन हमले पर क्या कहा ?

आपको आगे बताते चले कि हादसे में शिकार हुआ विमान 6 वर्ष पुराना था. यह घटना भारत के समयानुसार दोपहर 1 बजकर 11 मिनट पर हुई थी. विमान उस वक्त हादसे का शिकार हुआ, जब वह लगभग 3000 फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था. विमान की दोपहर 3 बजकर 5 मिनट पर लैंडिंग होनी थी. लेकिन विमान का लैंडिंग से 42 मिनट पहले ही संपर्क टूट गया था. चीन को एयरलाइन इंडस्ट्री की सेफ्टी के रिकॉर्ड के मामले में दुनिया के टॉप देशों में रखा जाता है. एविएशन सेफ्टी नेटवर्क के अनुसार चीन में आखिरी बार भीषण हवाई दुर्घटना 2010 में हुई थी, जब एम्ब्रेयर ई-190 जेट क्रैश हो गया था.

बोइंग 737 विमान

ये प्लेन उड़ान भरने के 71 मिनट बाद हादसे का शिकार हो गया था. लैंड करने से 43 मिनट पहले विमान का संपर्क एटीसी से टूट गया था. बोइंग साढ़े छह साल से एयरलाइंस में ऑपरेट हो रहा था. इस मॉडल के विमान पहले भी कई बार हादसे का शिकार हो चुके हैं. हादसे के बारे में अभी चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का बयान नहीं आया है.

विमान घटना के कारण जंगल में आग

बचाव दल की अथॉरिटी ने मौके पर एक टीम को भेजा है. बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है, लेकिन अब तक हादसे की वजह सामने नहीं आई है. विमान हादसे का कारण जानने के लिए ब्लैक बॉक्स की टीम लगी हुई है.

News
More stories
बांग्लादेश: ढाका के इस्कॉन मंदिर पर हुआ हमला, शेख हसीना ने कहा दोषियों का बख्शा नहीं जाएगा