Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

महाठग सुकेश ने केजरीवाल और सिसोदिया पर लगाया एक ओर घूसखोरी का आरोप, कहा – आप नेता पर जो आरोप लगाए गए है वो सब सही है

18 Nov, 2022
देशहित
Share on :

सुकेश का इल्जाम है कि 2016 के मध्‍य में कैलाश गहलोत के फार्म हाउस में एक बैठक हुई थी और इसमें कमीशन निर्धारित हुआ था। सुकेश ने दावा करते हुए क‍ि बैठक में उसके साथ कंपनी का प्र‍तिन‍िध‍ि अर्णव मलोड‍िया और मनीष स‍िसोद‍िया व सतेन्द्र जैन भी उपस्थित थे।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर जेल में कैद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक और पत्र जारी करते हुए यह दावा किया है कि आम आदमी पार्टी के नेताओं ने टैबलेट सप्लाई में कमीशन मांगा था। यह मामला 2016 का है। उस समय दिल्ली के स्कूली बच्चों के लिए टैबलेट सप्लाई किए जाने थे। पत्र में केजरीवाल, सिसोदिया और जेल में कैद दिल्ली के मंत्री सतेन्द्र जैन पर टैबलेट्स खरीद में घोटाला करने का इल्जाम लगाया गया है।

ये भी पढ़े: भारत ने लॉन्च किया प्राइवेट स्पेस कंपनी का रॉकेट विक्रम-S, मिशन का नाम ‘प्रारंभ’ रखा गया

गहलोत के फार्म हाउस में एक बैठक हुई थी और इसमें कमीशन निर्धारित हुआ था – महाठग सुकेश

Manish Sisodia Alleges BJP To Have Deal With Conman Sukesh Chandrashekhar  In Fear Of MCD And Gujarat Elections Defeat | Sukesh Chandrashekhar: ठग  सुकेश चंद्रशेखर के आरोपों पर बोले डिप्टी CM सिसोदिया- '
Manish Sisodiya and Sisodiya

सुकेश ने अपने पत्र में दावा किया है क‍ि उसने चीन की कंपनी DOS इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के शाइन लाउ से AAP नेताओं का परिचय करवाया था। उसने कहा कि टैबलेट के संबंध में और जानकारी प्राप्त करने के लिए शाइन और सतेन्द्र जैन, मनीष सिसोदिया के बीच कई बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत हुई थी। इस कांफ्रेंस में वह खुद (सुकेश) भी शामिल रहता था। सुकेश का इल्जाम है कि 2016 के मध्‍य में कैलाश गहलोत के फार्म हाउस में एक बैठक हुई थी और इसमें कमीशन निर्धारित हुआ था। सुकेश ने दावा करते हुए कहा क‍ि बैठक में उसके साथ कंपनी का प्र‍तिन‍िध‍ि अर्णव मलोड‍िया और मनीष स‍िसोद‍िया व सतेन्द्र जैन भी उपस्थित थे।

अधिक कमीशन मांगे जाने पर सौदा आगे नहीं बढ़ पाया था – सुकेश

Sukesh

सुकेश ने अपने पत्र में कहा है कि सिसोदिया के पुणे के एक रिश्तेदार पंकज के नाम से एक शेल कंपनी बनाई जानी थी। उसमें कमीशन की राशि कर्ज के रूप में शिफ्ट की जानी थी। महाठग का दावा है क‍ि बाद में अधिक कमीशन माँगने के कारण यह सौदा आगे नहीं बढ़ पाया था। सीएम केजरीवाल ने उसे कंपनी के प्रतिनिधि को सिसोदिया और जैन की शर्तों पर मनाने के लिए कहा था। मगर, वह कंपनी के प्रतिनिधि को इसके लिए राजी नहीं कर सका।

अरविंद केजरीवाल पर जो भी आरोप लगाए हैं, वो सब सही हैं – महाठग सुकेश

बता दें कि, सुकेश ने हाल में दिल्ली सरकार के घोटालों और कमीशनखोरी का खुलासा करते हुए कई पत्र लिखे हैं। इन पत्रों में केजरीवाल, जैन और सिसोदिया पर संगीन इल्जाम लगाए गए हैं। सुकेश ने दावा किया था कि केजरीवाल ने पैसे देकर दिल्ली के ‘शिक्षा मॉडल’ वाला लेख न्यूयॉर्क टाइम्स में छपवाया था। सुकेश ने दावा किया था कि उसने AAP और अरविंद केजरीवाल पर जो भी आरोप लगाए हैं, वो सब सही हैं और इसके लिए वह पॉलीग्राफी टेस्ट कराने के लिए भी राजी है। इसके साथ ही सुकेश ने जैन और केजरीवाल का भी पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की माँग की थी।

पॉलीग्राफ टेस्ट क्या होता है?

पॉलीग्राफ यह एक ऐसी मशीन है। जिसका प्रयोग झूठ पकड़ने के लिए किया जाता है। खास कर इसका प्रयोग तब किया जाता है जब किसी अपराध का पता लगाना हो । पॉलीग्राफ टेस्ट मसीन को झूठ पकड़ने वाली मसीन और लाई डिटेक्टर के नाम से भी जाना जाता है। इसकी खोज जॉन अगस्तस लार्सन 1921 ई के अंदर की थी ।

Edit By Deshhit News

News
More stories
भारत ने लॉन्च किया प्राइवेट स्पेस कंपनी का रॉकेट विक्रम-S, मिशन का नाम 'प्रारंभ' रखा गया