Madhya Pradesh: 22 जनवरी के बाद ‘कार सेवकों’ के लिए मंदिर यात्रा

22 Jan, 2024
Head office
Share on :

भोपाल: मध्य प्रदेश के सभी ‘कार सेवक’, जो 1990 के दशक की शुरुआत में अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन का हिस्सा थे, सोमवार को अभिषेक समारोह समाप्त होने के बाद, भाजपा उन्हें भगवान राम लला के दर्शन के लिए मंदिर शहर ले जाएगी।

पार्टी के एमपी अध्यक्ष और पहली बार लोकसभा सदस्य वीडी शर्मा और नवनिर्वाचित विधायक भगवानदास सबनानी के नेतृत्व में राज्य भाजपा नेताओं के एक समूह ने भोपाल निवासी अचल सिंह को सम्मानित किया, जो ‘कार सेवकों’ में से एक थे, जो उस आंदोलन का हिस्सा थे, जिसके कारण विध्वंस हुआ। 1992 में अयोध्या में विवादित ढांचे के मामले में भाजपा नेताओं ने रविवार को भोपाल के कोलार इलाके में अधेड़ सिंह के घर का दौरा किया और उन्हें फूल मालाओं से सम्मानित किया।

सिंह, उन ‘कार सेवकों’ में से थे, जो 6 दिसंबर, 1992 को अयोध्या में विवादित ढांचे पर चढ़ गए थे, जिसके कारण अंततः इसका विध्वंस हुआ। सिंह ढांचे से नीचे गिर गये और उन्हें गंभीर चोट आयी। दुर्घटना ने उन्हें आंशिक रूप से लकवाग्रस्त कर दिया, जिसके कारण 31 साल बाद भी उनके शरीर की गतिविधियां काफी हद तक प्रतिबंधित हैं।

“हम अचल सिंह जैसे ‘कार सेवकों’ के साथ रहने के लिए भाग्यशाली हैं, जो 1992 में अयोध्या में इतिहास रचने का हिस्सा थे। अयोध्या में राम मंदिर अभिषेक समारोह से एक दिन पहले, सिंह से मिलना और उनका सम्मान करना हमारा कर्तव्य था। . मध्य प्रदेश भाजपा उस समय के सभी ‘कारसेवकों’ को अयोध्या ले जाएगी,” मध्य प्रदेश भाजपा प्रमुख ने घोषणा की।

News
More stories
जीतू पटवारी ने रामलला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के अवसर पर झरनेश्वर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की
%d bloggers like this: