जीतू पटवारी ने रामलला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के अवसर पर झरनेश्वर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की

22 Jan, 2024
Head office
Share on :

भोपाल : मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोमवार को भोपाल के झरनेश्वर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की और अयोध्या में राम लला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के अवसर पर यहां आयोजित महा आरती और सुंदरकांड पाठ में भाग लिया। इस मौके पर उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, पूर्व विधायक कुणाल चौधरी, कांग्रेस नेता केके मिश्रा समेत अन्य मौजूद थे.

पटवारी ने संवाददाताओं से कहा, “आज भगवान राम की स्थापना का दिन है। भगवान राम हर जगह विराजते हैं। 14 साल के वनवास के दौरान, भगवान राम ने पांच प्रसिद्ध वध किए, जिन्होंने हमें सिखाया कि छल, दुष्टता, लालच, आलस्य को कैसे खत्म किया जाए।” अहंकार की प्रवृत्ति। मेरा मानना है कि हम सभी को इसे अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। आज खुशी और खुशी का अवसर है।”

“राम ने कभी शासन का मोह भी स्वीकार नहीं किया, सारी मर्यादा उनकी भावनाओं में निहित है। उन्होंने लंका पर विजय प्राप्त की लेकिन उसे राक्षसों के वंशज विभीषण को दे दिया। यह अपने आप में हमें एहसास कराता है कि भगवान राम मर्यादा पुरुषोत्तम क्यों हैं। मैं अपने सभी सहयोगियों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने कांग्रेस नेता ने कहा, ”यहां सुंदरकांड का आयोजन किया गया और हम सभी खुश हैं।”

इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मंदिर में रामलला की मूर्ति का अनावरण किया गया। पीएम मोदी ने मंदिर में रामलला की मूर्ति की आरती की.

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी ने अनुष्ठान का नेतृत्व किया. उन्होंने भगवान की परिक्रमा की और दंडवत प्रणाम किया। उन्होंने साधुओं से आशीर्वाद भी लिया.

राम लला की मूर्ति का अनावरण होते ही भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के हेलिकॉप्टरों ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में फूलों की वर्षा की।

ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश के सभी प्रमुख आध्यात्मिक और धार्मिक संप्रदायों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। भव्य मंदिर में आयोजित समारोह में 8,000 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित किया गया था।

News
More stories
‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कही ये बात
%d bloggers like this: