Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Madhya Pradesh: पिकनिक मनाने वाटरफॉल पर गया परिवार, एक सेल्फी के चक्कर में 6 लोगों की गयी जान

29 Aug, 2022
Employee
Share on :
रमदहा वाटरफॉल

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में परिवार के 15 लोग पिकनिक मनाने छत्तीसगढ़ के कोरिया गए. यहां रमदहा वाटरफॉल में नहाने के दौरान सेल्फी लेते समय परिवार के 7 लोग डूब गए. एक महिला को तो जैसे-तैसे बचा लिया गया. लेकिन 6 लोगों को बचाया नहीं जा सका. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर परिजनों को सौंप दिया .

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ से एक बड़ा हादसा सामने आया है, कोरिया जिले में स्थित रमदहा वाटरफॉल में 1 ही परिवार के लोग पिकनिक मनाने गए जहां मस्ती मजाक के चक्कर में 7 लोग अचानक डूब गए. इनमें से 6 लोगों की पानी में डूबने से मौत हो गई. जबकि, एक महिला को बचा लिया गया. जानकारी के मुताबिक, सिंगरौली जिले के बैढ़न से एक ही परिवार के 15 लोग छत्तीसगढ़ के कोरिया में पिकनिक मनाने पहुंचे थे, तभी वाटरफॉल में नहाने के दौरान ये हादसा हो गया. 

रमदहा वाटरफॉल

घटना 28 अगस्त की है. 7 लोगों में से एक महिला को बचा लिया गया. जबकि, 6 लोगों की डूबने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सभी लोग नहाने के दौरान सेल्फी ले रहे थे. तभी वे लोग पानी में डूब गए. शवों को ढूंढने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. 3 शवों को रविवार को पानी से बाहर निकाल लिया गया था. जबकि, बाकी तीन शवों को सोमवार को ढूंढ निकाला गया.

पुलिस ने सभी शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. हादसे के बाद से मृतकों के परिजनों कारो-रोकर बुरा हाल है. गांव में मातम का माहौल व्याप्त है.

रमदहा वाटरफॉल

इससे पहले भी 23 मार्च 2022 को रमदहा फाल में 3 लोगों की डूबने से मौत हो गई थी. उस समय मध्यप्रदेश के उमरिया जिले से कुछ लोग यहां पिकनिक मनाने आए थे.

CM शिवराज सिंह चौहान ने जताया दुख

Cm shivraj singh tweet


उधर इस हादसे को लेकर एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, ”छत्तीसगढ़ के रमदहा जलप्रपात दुर्घटना में हताहत हुए प्रदेशवासियों के परिजन स्वयं को अकेला न समझें हम सब शोकाकुल परिवार के साथ हैं. मृतकों के परिवारों को राज्य सरकार की ओर से 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने के साथ घायल बहन के इलाज की समुचित व्यवस्था की जायेगी.”

चेतावनी का पालन नहीं करते लोग

रमदहा वाटरफॉल

आपको बता दें, रमदहा वाटरफॉल के बाहर बोर्ड में स्पष्ट चेतावनी लिखी है कि यहां नहाना सख्त मना है. इसके बाद भी परिवार वहां नहाने गया था. इन लोगों ने चेतावनी का पालन नहीं किया. इस बात को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इस तरह की लापरवाही क्यों की गई. क्योंकि जब रमदहा वाटरफॉल के बाहर बोर्ड पर चेतावनी लिखी हुई है तो यह लोग पानी के अंदर क्यों नहाने गए थे.

News
More stories
Dumka Girl Death: दुमका में एकतरफा प्यार में मुस्लिम युवक ने युवती को जलाया जिंदा, इलाके में तनाव