मनीष सिसोदिया का कार्यभार संभाल सकते हैं कैलाश गहलोत, राजकुमार आनंद, गोपाल राय और इमरान हुसैन।

01 Mar, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: कल दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद आम आदमी पार्टी का सारा भार सीएम अरविंद केजरीवाल पर आ गया। ऐसे में सवाल यह उठता है कि जो कार्यभार मनीष सिसोदिया देख रहे थे, अब उसका लेखा जोखा कौन करेगा? कौन है जो सिसोदिया की जगह लेगा? कौन है जिस पर सीएम अरविंद केजरीवाल को भरोसा है? बता दें, मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने बीते रविवार (26 फरवरी) को 8 घंटे से ज्यादा की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। सिसोदिया की गिरफ्तारी दिल्ली शराब नीति के मामले में की गई है। सिसोदिया की गिरफ्तारी केजरीवाल के लिए बड़ा झटका मानी जा रही है। मनीष सिसोदिया अभी जेल में हैं।

ये भी पढ़े: होली पर्व: सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए 31 मार्च तक नोएडा में लागू रहेगी धारा 144

दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत के घर आयकर विभाग के छापे - kailash  gahlot income tax raid arvind kejriwal aap - AajTak

मनीष सिसोदिया के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद पर भरोसा जताया है। बता दें, कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद, दोनों दिल्ली सरकार में पहले से मंत्री हैं। कैलाश गहलोत के पास कानून, न्याय और विधानसभा मामले, परिवहन, प्रशासनिक सुधार, सूचना प्रौद्योगिकी, राजस्व, महिला और बाल कल्याण विभाग पहले से थे। इस तरह कैलाश गहलोत के 8 नए विभागों को जोड़ लिया जाए तो ये संख्या 14 हो जाती है।

राज कुमार आनंद - विकिपीडिया

राजकुमार आनंद के पास पहले से गुरुद्वारा चुनाव, एससी और एसटी, सामाजिक कल्याण, कोऑपरेटिव विभाग थे। पहले के 4 विभाग और नए 10 विभागों को जोड़ दिया जाए तो राजकुमार आनंद के विभागों की संख्या भी 14 पहुंच जाती है।

Gopal Rai and Imran Hussain take oath on the name of Martyrs and Allah and  Ishwar on 16th February 2020

कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद के बाद केजरीवाल सरकार में अभी दो मंत्री गोपाल राय और इमरान हुसैन हैं। गोपाल राय के पास तीन विभाग हैं। जबकि इमरान हुसैन के पास 2 का जिम्मा है फिलहाल, दो नए मंत्रियों सौरभ भारद्वाज और आतिशी को भी कैबिनेट में शामिल किया जाना है। इसकी घोषणा हो चुकी है।

cm arvind kejriwaldelhi governmentdelhi latest newsDelhi updated newsdeshhit newskon hai gopalraikon hai imraan husainkon hai kailash gehlotkon hai rajkumar Ananadmanish sisodiya ka karyebhar kon sabhalega

Edit By Deshhit News

News
More stories
होली पर्व: सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए 31 मार्च तक नोएडा में लागू रहेगी धारा 144
%d bloggers like this: