झारखंड JDU ने 9वीं बार बिहार का सीएम बनने पर नीतीश कुमार को दी बधाई

30 Jan, 2024
Head office
Share on :

रांची: झारखंड जेडीयू के नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को 9वीं बार बिहार का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है। प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने पटना स्थित आवास में नीतीश कुमार से मुलाकात की और मुख्यमंत्री पद का शपथ लेने पर बधाई दी। पार्टी नेता मधुकर सिंह, श्रवण कुमार, दीपनारायण सिंह, रामाकांत मंडल और पिंटू सिंह ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी। खीरू महतो ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से झारखंड आने का आग्रह किया ताकि यहां पार्टी संगठन को मजबूत किया जा सके।

पार्टी नेताओं ने मिठाई खाकर खुशी का इजहार किया
रांची स्थित जेडीयू प्रदेश कार्यालय में पार्टी नेताओं ने बिहार में एनडीए गठबंधन की सरकार दोबारा बनने की खुशी में एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया. मौके पर जदयू नेता भगवान सिंह, सागर कुमार, संजय सिंह, उपेन्द्र सिंह, बैदीनाथ पासवान, लालचन महतो, आशा शर्मा, महेश्वर चौधरी, दिलीप महतो व अन्य मौजूद थे.

28 जनवरी को नीतीश कुमार 9वीं बार बने सीएम
गौरतलब है कि 28 जनवरी को नीतीश कुमार ने महागठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपकर सरकार को समाप्त करने का आग्रह किया। कुछ ही घंटों बाद नीतीश कुमार जेडीयू, बीजेपी और हम पार्टी के 128 विधायकों का समर्थन पत्र लेकर राज्यपाल से मिले और सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। गौरतलब है कि 2013 में एनडीए से 13 साल पुराना नाता तोड़कर नीतीश कुमार महागठबंधन का हिस्सा बने थे। 2015 में आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा लेकिन 2017 में दोबारा एनडीए में आ गये। 2020 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ लड़े और सरकार बनाई। 2022 में फिर महागठबंधन के साथ आये। डेढ़ साल यह सरकार चली और फिर 28 जनवरी 2024 को उन्होंने एनडीए में वापसी कर ली।

News
More stories
Jharkhand : महागठबंधन के विधायकों की आज फिर सीएम आवास पर बैठक होगी, 31 जनवरी को लेकर रणनीति बनेगी
%d bloggers like this: