जनहित दल ने किया घोषणा पत्र के साथ अपनी पार्टी को लॉन्च, घोटालेबाजों को सत्ता की कुर्सी से हटाना इनका है मुख्य उद्देश्य

02 Apr, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली 2 अप्रैल। जनहित दल ने आज नई दिल्ली के पटेल चौक स्थित सांग्रिला होटल में अपनी पार्टी लॉन्च करने के साथ साथ केजरीवाल सरकार की भ्रष्टाचार नीतियों को लेकर एक प्रेस वार्ता का भी आयोजन किया ।

इस मौके पर जनहित दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंशुमान जोशी, धर्मेन्द्र सिंह कोहली( पूर्व विधायक सीमा पूरी ), तथा अशोक कुमार चौहान( पूर्व विधायक अंबेडकर नगर) गीतांजलि दत्ता इत्यादि उपस्थित हुई।

इस दौरान प्रभावशाली नेतृत्व वाले अध्यक्ष अंशुमान जोशी ने अपने वक्तव्य में बोलते हुए कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा-नेतृत्व एनडीए संघ का पूर्ण समर्थन करेंगे । दिल्ली और उसके निवासियों के कल्याण के लिए एक मजबूत दृष्टिकोण को अपनाते हुए, जनहित दल ने दिल्ली की राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के मौलिक अधिकारों और कल्याण का समाधान करने के लिए एक समग्र कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई है। जनहित दल की प्रतिबद्धता के हृदय में ‘दिल्ली मूल निवासी (ओरिजिनल रेज़िडेंट्स) रिजर्वेशन बिल’ को पेश करने का वादा किया है ।जो दिल्ली के प्रत्येक नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करने और सशक्तिकरण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जनहित दल द्वारा इस विधेयक का मुख्य उद्देश्य दिल्ली के निवासियों की सुरक्षा और अधिकारों को सुनिश्चित करना है, चाहे वे किसी भी पृष्ठभूमि से संबंध क्यों न रखता हों।


जनहित दल के अध्यक्ष अंशुमान जोशी ने इस पहल को महत्वपूर्ण बताया और कहा, “यह लड़ाई दिल्ली के सभी निवासियों की है,। हमारे इन अधिकारों को कोई और पार्टी हमें नहीं दे सकती। इसलिए, हम भाजपा के समर्थन से हमारी सरकार बनाने का वादा करते हैं और ‘दिल्ली मूल निवासी रिजर्वेशन बिल’ को पारित करेंगे, जिससे दिल्ली के नागरिकों की सुरक्षा और अधिकार सुनिश्चित हो। हम नागरिकों से अनुरोध करते हैं कि वे इस उद्देश्य में जनहित दल का समर्थन करें।”


जनहित दल, दिल्ली के कल्याण के लिए अपने दृष्टिकोण में एक समग्र पैकेज का वादा करता है, जिसका उद्देश्य निवासियों को सशक्त बनाना और समावेश सुनिश्चित करना है। इसमें महिलाओं को मासिक 5000 रुपये की वित्तीय सहायता, 400 यूनिट बिजली मुफ्त, और 10 रुपये दूध सस्ता, और सभी निजी और सार्वजनिक स्कूलों में बिना दान के शिक्षा मुफ्त जैसी प्रावधान शामिल हैं, संविधान के अनुसार जनहित दल सभी धर्मों और जातियों के लिए समान आरक्षण, दिल्ली के निवासियों के लिए 60% नौकरी का आरक्षण, स्कूल और कॉलेजों में प्रवेश का 60% आरक्षण, सभी अस्पतालों में सभी के लिए मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं, मुफ्त राशन वितरण, और शून्य ब्याज होम लोन जैसे वित्तीय योजनाओं की समर्थन करता है, जो एक न्यायसंगत, समावेशी, और समृद्ध दिल्ली का संकल्प प्रतिनिधित्त्व करता है।


दिल्ली मूल निवासी रिजर्वेशन बिल के अलावा, जनहित दल का प्रमाणपत्र दिल्ली के निवासियों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के लक्ष्य को ढालने के लिए विभिन्न प्रगतिशील उपायों को समाहित करता है:


मुफ्त शिक्षा: जनहित दल दिल्ली के सभी निजी और सार्वजनिक स्कूलों में मुफ्त शिक्षा की प्रस्तावना करता है, संविधान में शिक्षा के मौलिक अधिकार के अनुसार बिना किसी भी दान के।


समान आरक्षण:
सभी धर्मों और जातियों के लिए समान आरक्षण सुनिश्चित करना, जिससे हर व्यक्ति को समान अवसर मिले।
रोजगार के अवसर: जनहित दल के द्वारा घोषित किया गया है कि दिल्ली के निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों में नौकरियों का 60% आरक्षण होगा, ‘पहला हक दिल्ली वालों का’ सिद्धांत को पुनः प्रमाणित करते हुए।


प्रवेश आरक्षण: स्कूलों और कॉलेजों में 60% सीटों का आरक्षण दिल्ली के निवासियों के लिए, शैक्षिक अवसरों के समान उपयोग को सुनिश्चित करना।


मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं:
जनहित दल ने दिल्ली के सभी निवासियों को सभी अस्पतालों में मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने का समर्थन किया है, उनके पैनल की स्थिति के बिना, ताकि स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुँच बनी रहे।


मुफ्त राशन: भोजन सुरक्षा के महत्व को मानते हुए, जनहित दल ने दिल्ली के सभी निवासियों को मुफ्त राशन प्रदान करने का वादा किया है।
शून्य ब्याज होम लोन: जनहित दल ने दिल्ली के सभी निवासियों को घर के ऋण को बिना किसी घर या संपत्ति के 0% ब्याज पर उपलब्ध कराने का प्रस्ताव किया है, शहर के निवासियों के लिए किफायती आवास समाधान को सुनिश्चित करते हुए।


जोशी ने इसे अधिक समग्र दृष्टिकोण देने के लिए बताया कि पार्टी का एक बहुत समग्र कार्यक्रम है और वह धीरे-धीरे, प्रचारों के माध्यम से, दिल्ली के लोगों को प्रत्येक वादे के विवरण और यह कैसे प्राप्त किए जाएंगे, उन्हें समझाएगा।

अशोक कुमार चौहान पूर्व विधायक अंबेडकर नगर


जनहित दल का दृष्टिकोणशील एजेंडा दिल्ली के निवासियों के कल्याण और सशक्तिकरण के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। रणनीतिक साझेदारियों और सक्रिय पहलों के माध्यम से, जनहित दल का लक्ष्य है दिल्ली के लिए एक उज्ज्वल भविष्य को वास्तविक करना, जहां प्रत्येक नागरिक के अधिकार सुरक्षित हों, और अवसर हों।

धर्मेंद्र सिंह कोहली पूर्व विधायक सीमापुरी


जनहित दल अपनी प्रतिबद्धता के प्रति स्थायी रहता है कि वह सभी दिल्ली के निवासियों के हितों का प्रतिनिधित्व करता है। पार्टी ने गरीब समुदायों के लिए समान रूप से प्रतिनिधित्त्व को बढ़ाने के लिए दिल्ली मूल निवासी रिजर्वेशन बिल को आगे बढ़ाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को पुनः पुष्टि की है। जनहित दल दिल्ली की जनता से इस महान प्रयास में हाथ मिलाने का आह्वान करता है। “साथ मिलकर, चलो हम एक ऐसा भविष्य बुनते हैं जहां न्याय, समानता, और एकता का अधिकार करती है – यह हमारा स्पष्ट आह्वान है,” आखिरकार जोशी ने कहा।

अंशुमान जोशी पूर्व विधायक

News
More stories
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अल जजीरा के प्रसारण पर लगाई रोक, पीएम नेतन्याहू ने बताया आतंकी चैनल
%d bloggers like this: