Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ स्मृति मंधाना ने बनाया नया रिकॉर्ड, गजब रिकॉर्ड कायम करने वाली बनीं चौथी भारतीय महिला क्रिकेटर

06 Mar, 2022
Employee
Share on :
Smiriti Mandhana Today Match

Smriti Mandhana ने न्यूजीलैंड में साबित कर दिया की भारतीय महिला अकेली ही सब पर भारी है। भारतीय महिला टीम, न्यूज़ीलैंड की सरजमीं पर अपने बल्ले से लगातार कमाल दिखा रही है। वहीं भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारतीय क्रिकेट महिला टीम

नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम की खिलाड़ियों ने अपने धुआंधार प्रदर्शन से पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए हैं। वहीं भारतीय खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने अपने बल्ले से न्यूज़ीलैंड के स्टेडियम में धमाल कर दिया है। स्मृति ने एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया और जिसे भारत में तीन ही महिला क्रिकेटरों नें किया है और स्मृति भारत कि ऐसा करने वाली चौथी भारतीय बनी है।

स्मृति ने बनाया रिकॉर्ड

स्मृति मंधाना ने भारत के लिए अपने बल्ले से 52 रन निकाले। मंधाना ने ये रन 75 गेंदों में बनाए। उनकी पारी के दौरान हमे 3 चौके और एक छक्का देखने को मिला। बता दें कि यह मंधाना का 21वां अर्धशतक है। आईसीसी महिला विश्व कप 2022 में भारत की ओर से जमाया पहला अर्धशतक, जबकि विश्व कप के इतिहास में उनके बल्ले से निकला तीसरा अर्धशतक है।

यह भी पढ़ें- UP Election 2022: यूपी के आखिरी सातवें रण में पीएम मोदी का काशी मॉडल कितना असरदार ?

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का यह पहला अर्धशतक है। इस अर्धशतकीय पारी को खेलने के बाद स्मृति ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो महिला वनडे में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली चौथी बल्लेबाज बन गई हैं। स्मृति मांधना अब तक 65 वनडे में 2513 रन बना चुकी हैं। और, रनों की इस भारतीय लिस्ट में उनसे आगे अब सिर्फ मिताली राज, अंजुम चोपड़ा और हरमनप्रीत कौर हैं। 226 वनडे में 7600 से ज्यादा रन बनाकर मिताली राज लिस्ट में टॉप पर हैं। 

आईसीसी महिला विश्व कप 2022

127 वनडे में 2856 रन के साथ अंजुम चोपड़ा लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। जबकि, तीसरे स्थान पर मौजूद हरमनप्रीत कौर 112 वनडे में 2660 से ज्यादा रन बना चुकी हैं। देखा जाए तो स्मृति मंधाना बाकियों के मुकाबले तेजी से रनों के शिखर पर चढ़ रही हैं। और अगर ऐसे ही चला तो वो करियर के अंत तक इस लिस्ट में टॉप पर भी पहुंच सकती हैं।

News
More stories
पीएम मोदी ने किया पुणे मेट्रो लाइन का उद्घाटन