मौसम को लेकर IMD की रिपोर्ट, यहाँ देखें

20 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

मौसम विभाग ने दिल्ली में दो दिन हल्की बारिश होने की भी जानकारी दी है.

उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से गर्मी का स्तर बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच आज यानि 20 अप्रैल को थोड़ी राहत मिलने का अंदेश है. जी हाँ, मौसम विभाग के रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज से मौसम बदल सकता है. दिल्ली के अलावा, मौसम विभाग ने असम, मेघालय और आस-पास के राज्यों में भी आज बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, “दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. इसके अलावा, कल यानी 21 अप्रैल का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.” IMD ने दोनों दिन हल्की बारिश होने की भी जानकारी दी है.

इसके अलावा, गुजरात के अहमदाबाद में भी आज बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने दावा किया की की वहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं बात मध्य प्रदेश की करें तो भोपाल का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहेगा. जहाँ उत्तराखंड के देहरादून आज वहाँ का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की बात कही गयी है. वहीं राजस्थान में आज और कल बारिश की संभावना जताई जा रही है.

बात करे जयपुर की तो में आज का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. वहीं कल यानि गुरुवार का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इनसब से हटकर, यूपी में धूप खिली रहेगी क्यूंकि UP की राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहेगी. उधर, मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंWeather Updates: कुछ इलाकों में तपिश, तो कहीं होगी तेज बारिश, जानें IMD की ताजा चेतावनी

जहाँ दिल्ली में आज और कल बारिश होगी वहीं कई राज्यों में भी आने वाले दिनों में बारिश और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है.

News
More stories
आर माधवन के बेटे ने बढ़ाया भारत का मान, तैराकी में भारत के लिए जीता गोल्ड मेडल