चुनाव और होली पर अवैध शराब: आबकारी विभाग सतर्क

19 Mar, 2024
Head office
Share on :

क्या हो रहा है?

होली और चुनाव के दौरान अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए आबकारी विभाग सतर्क है। विभाग ने सीमाओं पर निगरानी बढ़ा दी है और संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी कर रहा है। पिछले दो महीने में, 2500 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है और 125 लोगों पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

आबकारी विभाग की तैयारी:

सीमाओं पर निगरानी: विभाग ने पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश और दिल्ली से लगने वाली सीमाओं पर निगरानी बढ़ा दी है। इसके लिए, विभाग द्वारा उत्तराखंड की सीमा पर स्थित चेक पोस्ट पर वाहनों की सघन जांच की जायेगी है।

संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी: अबकारी विभाग द्वारा संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी कर अवैध शराब के भंडारण पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इनमें गांवों में स्थित कच्ची शराब की भट्टियां, शराब की दुकानों के आसपास के क्षेत्र, और होटल और रेस्टोरेंट भी नज़र में रहेंगे।

टीमों का गठन: आबकारी विभाग ने कई टीमों का गठन किया है, जो होली और चुनाव के दौरान अवैध शराब की बिक्री पर परिवहन एवं भंडारण पर नज़र रखेंगी।

जागरूकता अभियान: विभाग द्वारा मतदाताओं को अवैध शराब के माध्यम से प्रभावित होने के विरुद्ध, लोगों को पोस्टर और पंपलेट समाचार पत्रों के माध्यम से जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जायेगा।

Byte – पवन सिंह

आबकारी अधिकारी पवन सिंह ने बताया कि वर्तमान समय में व्यवस्थापन ,राजस्व जैसे महत्वपूर्ण कार्य के चलते कार्यवाही में थोड़ी शिथिलता सी हैं। परंतु फिर भी हमारा प्रयास रहेगा की दी गई सभी जिम्मेदारियां का निर्वाह हम पूरी तरीके से करें जिससे त्यौहार एवं चुनाव को कुशलता पूर्वक संपन्न कराए।

संदीप उपाध्याय

News
More stories
पतंजलि आयुर्वेद और बाबा रामदेव: भ्रामक विज्ञापनों के मामले में सुप्रीम कोर्ट की सख्ती
%d bloggers like this: