Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

IAS अधिकारी राम विलास यादव,बुरी तरह फंसे विजिलेंस ने किया गिरफ्तार

23 Jun, 2022
Head office
Share on :

आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसे उत्तराखंड के आईएएस रामविलास यादव की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. बुधवार को विजिलेंस विभाग के अधिकारियों ने उनसे घंटों पूछताछ की. इसके बाद शासन ने उन्हें सस्पेंड कर दिया. 30 जून को वो रिटायर होने वाले हैं मगर कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है.

देहरादून ; आय से अधिक संपत्ति के मामले में विवादों में घिरे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राम विलास यादव को विजिलेंस ने रिफ्तार कर लिया। कल धामी सरकार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था।

ख़बरों के अनुसार IAS रामविलास यादव आय से अधिक संपत्ति इक्कठे करने के मामले में घिर गए है। IAS रामविलास यादव उत्तराखंड शासन में अपर सचिव समाज कल्याण के पद पर कार्यरत थे. आने वाली 30 जून को रिटायर होने वाले थे। हाईकोर्ट से राहत न मिलने के बाद वे कल दोपहर 12.45 बजे विजिलेंस के सामने पेश हुए थे जहां देर रात तक चली पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि अप्रैल 2022 में विजिलेंस विभाग ने उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में मुकदमा दर्ज किया था। जिसके तहत चल रही जांच के बाद देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पढ़ें- राजिंदर नगर उपचुनाव Live: आज 1.64 लाख मतदाता चुनेंगे अपना प्रतिनिधि, AAP और BJP में सीधी टक्कर

हाल ही में विजिलेंस की टीम ने उनके 4 ठिकानों पर मारा था छापा

हाल ही के दिनों में विजिलेंस ने उनके ठिकानों पर छापा मारा था. देहरादून, लखनऊ के साथ कुल 4 स्थानों पर बड़ी छापेमारी की कार्रवाई की गई थी, जिसमें आय से अधिक संपत्ति के मामले में कई दस्तावेज भी बरामद हुए थे. विजिलेंस सूत्रों का कहना है कि देहरादून में आय से अधिक संपत्ति मामले में कई अहम कागजात भी बरामद हुए हैं, जिसमें फ्लैट के कागज भी शामिल हैं. इसी तरह से गाजियाबाद के फ्लैट के कागजात भी बरामद हुए हैं. विजिलेंस की जांच में उसकी कीमत तकरीबन 15 करोड़ बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें : – ब्रह्मपुत्र, बराक नदियों का जलस्तर बढ़ने से असम में बाढ़, 55 लाख लोग प्रभावित, 101 की मौत, बचाव कार्य जारी

उत्तराखंड विजिलेंस के डायरेक्टर अमित सिन्हा ने कहा है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त निर्देश देने पर आईएएस राम विलास यादव को दिन भर की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है. उनकी आय से अधिक संपत्ति जमा करने के मामले में कल देर रात गिरफ्तार किया गया.

देखें विडियो में क्या कहा डायरेक्टर अमित सिन्हा ने;-

News
More stories
राजिंदर नगर उपचुनाव Live: आज 1.64 लाख मतदाता चुनेंगे अपना प्रतिनिधि, AAP और BJP में सीधी टक्कर