Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Himachal Pradesh: चुनाव से पहले ‘आप’ लगा बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष हुए भाजपा में शामिल

09 Apr, 2022
Employee
Share on :

हिमाचल प्रदेश में आप अभी विस्तार ही कर रही थी कि उसे बीजेपी ने बड़ा झटक देते हुए आप के हिमाचल के प्रदेश अध्यक्ष और उसके महामंत्री को बीजेपी में शामिल करवा दिया है.

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अभी एक दिन पहले ही हिमाचल प्रदेश में रोड़ किया था, जिससे आप को प्रदेश में ज्यादा बढ़त मिल सके लेकिन इस विस्तार की कोशिशों को बीजेपी ने बड़ा झटका दिया है. कल रात एक चौंकाने वाला घटनाक्रम में बीजेपी ने आप के हिमाचल में आप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी और संगठन महामंत्री सतीश ठाकुर को पार्टी में शामिल करा दिया, साथ ही ऊना के अध्यक्ष इक़बाल सिंह भी बीजेपी में शामिल हुए. कल रात केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर इन तीनों नेताओं को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के घर पहुँचे थे.

हिमाचल में आप को बड़ा झटका हिमाचल में आप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी और संगठन महामंत्री सतीश ठाकुर बीजेपी में शामिल

और यह भी पढ़ें- राजनीति में ड्रामा या ड्रामे में राजनीति? नाले में कूदे AAP पार्षद, फिर नहाया दूध से

माना जा रहा है कि मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि बीजेपी, सीएम जयराम ठाकुर को हटा कर अनुराग ठाकुर को सीएम बनाना चाहती है जिसका बीजेपी ने बाद में खंडन किया था. इस साल के अंत में हिमाचल और  गुजरात के विधानसभा चुनाव होने हैं. वही आप और बीजेपी दोनों पार्टी विधानसभा चुनाव को जीतने में पूरी ताकत लगा रही हैं एक तरफ बीजेपी दोनों राज्यों में सत्तारूढ़ पार्टी है तो दूसरी ओर आप इन दोनों राज्यों में अपनी जमीन तलाश रही है. आपको बताते चले कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का बीजेपी में शामिल होना आप के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.   

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने आप के प्रदेश अध्यक्ष को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलवाया

आम आदमी पार्टी की पंजाब में प्रचंड जीत के बाद अब आप की नजर हिमाचल प्रदेश पर है. माना जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होंगे. आप ने पंजाब के विधानसभा चुनाव में जब से  पूर्ण बहुमत से जीत दर्ज की है तब से उसके हौसले बुलंद हो गए हैं, कुछ राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि हिमाचल प्रदेश, पंजाब से सटा हुआ राज्य है जिसके कारण पंजाब की जीत का प्रभाव हिमाचल में भी हो सकता है, अब आप अपनी पूरी ताकत हिमाचल में लगा रही है साथ ही वह गुजरात की यात्रा भी कर रही है अभी हाली ही में आप नेता केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवन्त मान गुजरात में साबरमती आश्रम गये थे और उसके बाद उन्होंने रोड़ शो भी किया था.  

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल

अब बताया जा रहा है कि विधानसभा की सभी 68 सीटों पर आप चुनाव लड़ेगी. इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आप नेता सत्येंद्र जैन ने भी घोषणा की थी कि आप पार्टी शिमला का नगर निगम में भी चुनाव लड़ेगी.

News
More stories
CM धामी ने केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से राज्य में शिक्षा के विकास को बढ़ावा देने के लिए की भेंट I