कोलकाता में बुधवार से लू चलने का अनुमान, कब तक रहेगी गर्मी? क्या कहता है वायु सेना कार्यालय?

24 Apr, 2024
Head office
Share on :

लू के कारण बुधवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. मंगलवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस था.

यह बैसाख का लगभग मध्य है। दक्षिण बंगाल के निवासी इस उम्मीद में दिन गिन रहे हैं कि उन्हें भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. लेकिन तूफान कब आएगा इसके बारे में अलीपुर मौसम कार्यालय अभी भी राहत संदेश नहीं दे पा रहा है. बुधवार से कोलकाता और दक्षिण के कुछ अन्य जिलों में लू रुक जाएगी. मौसम कार्यालय ने कहा कि रविवार तक कोलकाता में गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा।

लू के चलते सभी दक्षिणी जिलों में रविवार तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को पूर्वी मिदनापुर, पश्चिमी मिदनापुर, बांकुरा और पश्चिमी बर्दवान जिलों में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है. दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में रविवार तक भीषण गर्मी और असहज मौसम के साथ लू का प्रकोप जारी रहेगा।

जहां दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और जलपाईगुड़ी जिलों के कुछ इलाकों में गुरुवार और शुक्रवार को हल्की बारिश होने की संभावना है, वहीं अन्य उत्तरी जिले भी गर्मी की लहर से नहीं बच पाएंगे। बुधवार से रविवार तक मालदह के अलावा दिनाजपुर के दो जिलों में लू चलने का अनुमान है.

लू के कारण बुधवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. मंगलवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस था. जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। बुधवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है।

News
More stories
पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन का उत्‍तराखंड में असर, ट्रेनों की थमी रफ्तार
%d bloggers like this: