पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन का उत्‍तराखंड में असर, ट्रेनों की थमी रफ्तार

24 Apr, 2024
Head office
Share on :

हरिद्वार: पंजाब में किसान आंदोलन के कारण ट्रेनें लगातार बाधित हो रही हैं और यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आंदोलन के कारण मंगलवार को रेल यातायात भी बाधित रहा.

इसके चलते रूड़की, लक्सर, हरिद्वार रूट की पांच ट्रेनें, हरिद्वार से ऊना मेमू स्पेशल, श्रीगंगानगर से ऋषिकेश और ऋषिकेश से श्रीगंगानगर इंटरसिटी एक्सप्रेस और अमृतसर से हरिद्वार और हरिद्वार से अमृतसर जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द करनी पड़ीं।

इसके अलावा श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा, नई दिल्ली से वंदे भारत एक्सप्रेस, नई दिल्ली से अमृतसर स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस और पुरीना कोर्ट से अमृतसर, जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेनों को अंबाला स्टेशन पर घंटों रोकना पड़ा।

बाद में तीनों ट्रेनों को अंबाला से साहनेवाल (पंजाब) की ओर मोड़ दिया गया। इसके अलावा अमृतसर से कटिहार जाने वाली आम्रपाली एक्सप्रेस को भी काफी देर तक लुधियाना में खड़ा रखने के बाद पुरानी दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया।

ये ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं: पुरानी दिल्ली से पठानकोट और पठानकोट से पुरानी दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, नागल बांध से अमृतसर, अमृतसर एक्सप्रेस और अमृतसर से नागल बांध, नागल बांध एक्सप्रेस, अमृतसर से नई दिल्ली और चंडीगढ़ से अमृतसर इंटरसिटी एक्सप्रेस, नई दिल्ली से अमृतसर शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस . , अंबाला से लुधियाना और लुधियाना से अंबाला, नागल डैम से अंबाला और अंबाला से नागल डैम मेमू स्पेशल, जालंधर से अंबाला डेमू स्पेशल और जाखल से लुधियाना, लुधियाना से हिसार, हिसार से लुधियाना, चूरू से लुधियाना, लुधियाना से चूरू, बठिंडा अंबाला, अंबाला के लिए बठिंडा पैसेंजर।

News
More stories
दिल्ली एयरपोर्ट पर खराब मौसम के कारण 15 उड़ानें डायवर्ट
%d bloggers like this: