हरिद्वार: जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्ट्रॉन्ग रूम सुरक्षा का कड़ा जायज़ा लिया

06 May, 2024
Head office
Share on :

हरिद्वार, 06 मई 2024: जिला निर्वाचन अधिकारी (डीएमओ) एवं रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) धीराज सिंह गर्ब्याल ने आज सोमवार को अधिकारियों के साथ केन्द्रीय विद्यालय पहुंचकर स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा व्यवस्थाओं का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ईवीएम सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों से वार्तालाप कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया और कड़े निर्देश जारी किए।

सुरक्षा व्यवस्थाओं की व्यापक समीक्षा:

डीएमओ/आरओ ने स्ट्रॉन्ग रूम परिसर का निरीक्षण करते हुए ईवीएम सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों से विस्तृत पूछताछ की। उन्होंने निर्देश दिया कि स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी 24 घंटे, पूर्ण सतर्कता और मुस्तैदी के साथ की जाए। बिना अनुमति के किसी भी व्यक्ति को परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाए।

सीसीटीवी निगरानी पर विशेष बल:

डीएमओ/आरओ ने सीसीटीवी कंट्रोल रूम का दौरा कर सीसीटीवी कैमरों की कार्यक्षमता का निरीक्षण किया। उन्होंने कंट्रोल रूम में तैनात कर्मियों को निर्देश दिया कि स्ट्रॉन्ग रूम पर सीसीटीवी कैमरों द्वारा निरंतर निगरानी रखी जाए। डाटा स्टोरेज और पॉवर सप्लाई व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने बढ़ते तापमान को देखते हुए कंट्रोल रूम का तापमान नियंत्रित रखने के निर्देश भी दिए।

उपस्थित अधिकारी:

इस निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी (डीएम) मनीष सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

निष्कर्ष:

जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल द्वारा किए गए इस गहन निरीक्षण और कड़े निर्देशों से यह स्पष्ट है कि आगामी चुनावों में ईवीएम सुरक्षा को लेकर कोई भी कमी नहीं बरती जाएगी। अधिकारियों द्वारा पूरी सतर्कता और मुस्तैदी के साथ चुनाव प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न कराने की प्रतिबद्धता दिखाई दे रही है।

संदीप उपाध्याय

News
More stories
SC ने 2022 आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में उमर अंसारी को अग्रिम जमानत दी