रिश्तों को कलंकित करती घटना से उठा पर्दा, मासूम से दरिंदगी करने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

06 May, 2024
Head office
Share on :

दिनांक: 06 मई 2024 स्थान , हरिद्वार, उत्तराखंड : 12 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

घटना का सारांश:

2 मई 2024 को, कोतवाली गंगनहर, हरिद्वार में एक जघन्य अपराध का मामला दर्ज किया गया, जिसमें एक 12 वर्षीय बालिका के साथ उसके मामा और उसके दोस्तों द्वारा बलात्कार किए जाने का आरोप है। पीड़िता के पिता ने यह शिकायत दर्ज कराई कि उनकी नाबालिग बेटी को अक्सर उसके मामा अपने घर ले जाता था। कुछ समय पहले, एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें उनकी बेटी के साथ अमानवीय कृत्य किया जा रहा था।

पुलिस कार्रवाई:

शिकायत और वायरल वीडियो के आधार पर, कोतवाली गंगनहर में आरोपी मामा और उसके दो अन्य दोस्तों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363, 376(डीबी), 354(ग) और POCSO अधिनियम की धारा 5(g)(n)/6, 13/14, 16/17 के तहत मामला दर्ज किया गया।

इस जघन्य अपराध की गंभीरता को देखते हुए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने आरोपियों के खिलाफ त्वरित और कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह और सीओ रुड़की नरेन्द्र पंत के नेतृत्व में विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया और आरोपियों की तलाश शुरू की गई।

बाइट- प्रमेन्द्र डोबाल, एसएसपी हरिद्वार

मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी:

5 मई 2024 को, गुप्त सूचना के आधार पर, SIT टीम ने एक त्वरित अभियान चलाकर मुख्य आरोपी मुर्सलीन उर्फ काला को पनियाला रोड़, रुड़की से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में, उसने स्वीकार किया कि यह वीडियो एक सुनियोजित षड़यंत्र का हिस्सा था, जिसका उद्देश्य उसकी दूसरी बहन के साथ उसके अवैध संबंधों से क्षुब्ध होकर उससे बदला लेना था।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी:

SIT टीम शेष आरोपियों, पीड़िता के मामा और वीडियो वायरल करने वाले अन्य लोगों की तलाश में निरंतर प्रयासरत है। इन आरोपियों को भी शीघ्र गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गिरफ्तार आरोपी का विवरण:

नाम: मुर्सलीन उर्फ काला

पता: सालियर, कोतवाली गंगनहर, हरिद्वार

आपराधिक इतिहास: मु0अ0सं0-208/24 धारा 354 आईपीसी भादवि व 67(बी) आईटी अधिनियम में वांछित

गिरफ्तारी करने वाली SIT टीम:

प्रभारी निरीक्षक: गोविंद कुमार

उपनिरीक्षक: विपिन कुमार

महिला उपनिरीक्षक: करूणा रौंकली

हेड कांस्टेबल: सन्दीप कुमार

कांस्टेबल: लाल सिंह

कांस्टेबल: पूजा रावत

निष्कर्ष:

यह जघन्य अपराध समाज के लिए अत्यंत लज्जाजनक और चिंताजनक है। SIT टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई और मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी सराहनीय है। शेष आरोपियों को भी शीघ्र गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कठोरतम कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हमें विश्वास है कि कानून अपना काम करेगा और पीड़िता को न्याय मिलेगा।

सीमा कश्यप हरिद्वार

News
More stories
हरिद्वार: जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्ट्रॉन्ग रूम सुरक्षा का कड़ा जायज़ा लिया