Happy Birthday Rohit Sharma: 35 साल के हुए ‘हिटमैन’

30 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

रोहित को उनकी पीढ़ी के महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है और उनका वनडे में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।

30 अप्रैल 1987 को जन्मे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा खेल में सर्वश्रेष्ठ में से एक बनकर उभरे हैं। ‘हिटमैन’ ने एक बल्लेबाज और एक क्रिकेटर के रूप में अपनी प्रतिभा दिखाने वाले कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। रोहित मैदान पर जितने पावरहाउस हैं, उतने ही आम जिंदगी में भी। रोहित ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत छह साल की उम्र में की थी। दिलचस्प बात यह है कि उनके परिवार के सदस्यों ने 1999 में एक क्रिकेट अकादमी में उनके प्रवेश के लिए धन का योगदान दिया।

रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे सफल कप्तान रहे हैं। विपुल बल्लेबाज आज (30 अप्रैल) 35 साल के हो गए हैं। अपनी अनगिनत उपलब्धियों में, रोहित ने मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में पांच आईपीएल खिताब जीतकर शीर्ष पर सही स्थान हासिल किया।

रोहित अपनी शानदार टाइमिंग और जबरदस्त बॉल-स्ट्राइकिंग क्षमताओं के लिए प्रसिद्ध हैं, खासकर सीमित ओवरों के क्रिकेट में। ‘हिटमैन’ ने 2008 में डेक्कन चार्जर्स के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया। वह शुरुआती लाइनअप में लगातार बल्लेबाज थे और उनके लिए लगातार तीन सीज़न खेले। उन्होंने 2009 में डेक्कन चार्जर्स के लिए अपने करियर की पहली आईपीएल ट्रॉफी जीती।

यह भी पढ़ें अक्षय कुमार की फिल्म Ram Setu के पोस्टर का उड़ा मजाक, आखिर क्या थी वजह

फैंस के साथ साथ विराट कोहली ने भी एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर कर रोहित को बधाई दी और कैप्शन में लिखा, “हैप्पी बर्थडे रोहित शर्मा। गॉड ब्लेस।”

रोहित को उनकी पीढ़ी के महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है और उनका वनडे में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है। रोहित के नाम 50 ओवर के प्रारूप में तीन दोहरे शतक भी हैं। साथ ही, वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे सफल कप्तान हैं, जिसने पांच बार मुंबई इंडियंस के साथ खिताब जीता है।

News
More stories
58 वर्षीय BJD के विधायक स्कूल छोड़ने के 40 साल बाद कक्षा 10वीं की परीक्षा में अंकित हुए