Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Happy Birthday Priyanka Chopra: बॉलीवुड से हॉलीवुड तक, बेमिसाल हैं पद्मश्री अवार्डी प्रियंका चोपड़ा

18 Jul, 2022
Head office
Share on :
Priyanka Chopra birthday

हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसस में से एक खूबसूरत अभिनेत्रीप्रियंका चोपड़ा अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम करने से लेकर पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित प्रियंका देश ही नहीं पूरी दुनिया में लोगों के दिलों में अपनी जगह बना चुकीं हैं.

Priyanka Chopra Birthday: आज 18 जुलाई को सक्सेसफुल अभिनेत्री, गायिका और फिल्म निर्माता प्रियंका चोपड़ा अपना 39वां बर्एथडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं. 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली प्रियंका चोपड़ा को साल 2016 में पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है. इसके अलावा उन्हें टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में जगह दी गई है. उन्हें नेशनल अवार्ड के अलावा 5 कैटेगरी में फिल्मफेयर अवार्ड्स भी मिल चुके हैं.

जमशेदपुर की प्रियंका पहुंची हॉलीवुड

1982 में जमशेदपुर में जन्मी प्रियंका चोपड़ा की माँ मधु चोपड़ा और पिता का नाम अशोक चोपड़ा है. 13 साल की उम्र में प्रियंका आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गई थीं. 2000 में उन्होंने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया. लाजबाव एक्टिंग करियर में अपना नाम बनाते हुए उन्होंने बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफ़र तय किया. उनका नाम हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार है. अभिनेत्री की शादी अमेरिकी सिंगर और एक्टर निक जोनास से हुई. बता दें, हॉलीवुड में काम करने के दौरान दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था. दोनों ने जोधपुर में दिसंबर 2018 में हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाज से शादी कर ली थी. आजकल वह हॉलीवुड में काफी एक्टिव हैं. 2022 में पीसी सरोगेसी के जरिए एक बेटी की माँ बनी.

बॉलीवुड में शानदार एंट्री

साल 2003 में प्रियंका ने बॉलीवुड में अपनी पहली फ़िल्म ‘द हीरो’ के साथ एंट्री ली. उसी साल उनकी अक्षय कुमार के साथ दूसरी फ़िल्म ‘अंदाज़’ जिसने उनको रातों रात स्टार बना दिया. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई हिट और फ़्लॉप फ़िल्में दीं। लेकिन साल 2008 मे आई फ़िल्म ‘फ़ैशन’ ने उन्हे एक बड़ा स्टार बना दिया। इस फ़िल्म ने नैशनल अवॉर्ड जीता और प्रियंका चोपड़ा ने भी कई अवार्ड्स अपने नाम किए। साल 2012 मे आई फ़िल्म ‘बर्फ़ी’ में ‘रिमझिम’ बनकर सबका दिल जीत लिया. आज वह बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्री में से एक के रूप में नज़र आ रही हैं.

हॉलीवुड में बनायीं पहचान

साल 2015 में प्रियंका ने हॉलिवुड की तरफ अपना रुख किया और वहां भी अपना जलवा बिखेरा और अपनी पहली ही वेबसीरीज़ ‘क्वांटिको’ से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया और कई फ़िल्मों और वेबसीरीज़ में काम कर हॉलीवुड में भी अपनी अलग पहचान कायम की.  बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपना परचम लहराने वाली देसी गर्ल आज ग्लोबल आइकन के रूप म नज़र आ रही हैं.

करोड़ों की मालकिन हैं पीसी

भारत में करोड़ों की संपत्ति होने के साथ साथ प्रियंका विदेश में खूब पैसा कमा रही हैं। बता दें कि कमाई के मामले में एक्ट्रेस अपने पति निक जोनस से भी काफी आगे हैं। निक जोनस की कुल संपत्ति 25 मिलियन डॉलर है, वहीं प्रियंका चोपड़ा की कुल संपत्ति 28 मिलियन डॉलर है. प्रियंका के पास इंडिया के साथ लॉस एंजलिस में भी खुद का आलिशान घर है. जिसकी कीमत 20 मिलियन डॉलर बताई जा रही है. और तो और पिछले साल न्यू यॉर्क में एक्ट्रेस ने सोना नाम का रेस्टोरेंट भी खोला था. प्रियंका और निक की ब्रैंड वैल्यू में बहुत ज्यादा है. साथ ही यह भी बता दें कि उनके पास कुल 8 लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन है.

News
More stories
राष्ट्रपति चुनाव 2022 : जमकर हुई क्रॉस वोटिंग 20 से अधिक कांग्रेस के MLA ने बदला पाला !