Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Gujarat: केजरीवाल और भगवंत मान गुजरात दौरे पर, साबरमती आश्रम में चलाया चरखा, आज करेंगे रोड़ शो

02 Apr, 2022
Employee
Share on :

दिल्ली के सीएम केजरीवाल जब साबरमती आश्रम पहुंचे तो उन्होंने गुजरात की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज यहां आकर बहुत अच्छा लगा, हम अपने आप को धन्य मानते हैं कि मुझे गांधी की धरती पर आने का मौका मिला.

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविन्द केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुजरात की चुनावी तैयारियों के लिए अहमदाबाद पहुँच चुके हैं. दिल्ली के सीएम केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान की जोड़ी अहमदाबाद में पहुंचने के बाद सीधे केजरीवाल और मान की जोड़ी साबरमती आश्रम पहुंची. जहां दोनों ने चरखा चलाया और महात्मा गांधी को याद किया.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान गुजरात के साबरमती आश्रम पहुंचे

और यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर, आज राष्ट्रीय रक्षा विश्विद्यालय की एक इमारत को राष्ट्र को करेंगे समर्पित

दिल्ली के सीएम केजरीवाल जब साबरमती आश्रम पहुंचे तो उन्होंने गुजरात की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज यहां आकर बहुत अच्छा लगा, हम अपने आप को धन्य मानते हैं कि मुझे गांधी की धरती पर आने का मौका मिला. मैं मुख्यमंत्री बनने से पहले साबरमती आश्रम आ चुका हूं. मैं भी शहीदों की धरती से आता हूं आज अहिंसा के पुजारी की धरती पर आकर बहुत अच्छा लगा. पंजाब के हर घर में चरखा है, चरखे से सूत कातते हैं. आज गांधी जी का असली चरखा दिखा.  हम राष्ट्रवादी और देश को प्यार करने वाले लोग हैं, गुजरात के लोग इंकलाबी हैं.

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने साबरमती आश्रम पहुंचकर चलाया चरखा

गुजरात दौरे के बीच दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने पत्रकारों से  बात करते हुए कहा कि ‘हम इस जगह पर राजनीति के बारे में नहीं बोलेंगे. क्योंकि हम लोग सिर्फ गुजरात का दौरा करने के लिए आए हैं और आज हम महात्मा गांधी जी के आगे नतमस्तक और प्रार्थना करने के लिए साबरमती आश्रम आए हैं. यहां आकर हमें बहुत अच्छा लगा. सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि ये मेरा मुख्यमंत्री बनने के बाद आश्रम का पहला दौरा है.

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी साबरमती आश्रम पहुंचकर चरखा चलाया

आज शाम 4 बजे होगा रोड शो

अरविंद केजरीवाल और भगवत मान अहमदाबाद रोड शो में करेंगे शिरकत, इस रोड़ शो में दोनों नेता तिरंगा यात्रा भी निकालेंगे. इसके बाद तीन अप्रैल को अरविंद केजरीवाल सुबह 10:30 बजे स्वामीनारायण मंदिर दर्शन के लिये निकलेंगे और इन सब कार्यक्रम के बाद गुजरात में आम आदमी पार्टी से जुड़े नेताओं से मुलाक़ात कर चुनावी रणनीति तैयार करेंगे, आपको बताते चले कि अभी दो साल पहले गुजरात एमसीडी चुनाव हुए थे जिसमें आम आदमी पार्टी ने 27 सीटें जीती थी. इसके बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल को एक जीत की रोशनी दिखाई दी कि उनकी पार्टी भी गुजरात में अच्छा कर सकती है, वह इस चुनाव में अपने दिल्ली के मॉडल को मुद्दा बनाकर इस बार चुनाव में उतर रहे हैं. इन सब कार्य को पूरा कर वह कल शाम यानी 3 अप्रैल को वापिस दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे.

अरविंद केजरीवाल का गुजरात के दो दिन का दौरा और भगवंत मान के साथ बड़ा रोड शो एक तरह से इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव की एक बड़ी राजनीति माना जा रहा है. पार्टी कार्यकर्त्ता की मानें तो दो मुख्यमंत्री के एक साथ रोड शो में शामिल होने से कार्यकर्ताओं का हौसला तो बढ़ेगा ही साथ ही गुजरात के लोगों के बीच एक बड़ा संदेश भी जाएगा कि आम आदमी पार्टी पूरे जोर-शोर से इस बार गुजरात का चुनाव लड़ने जा रही है.

News
More stories
Hindu Nav Varsh 2022: चैत्र नव-रात्रि से होती है नववर्ष की शुरुआत, जानें इसका वैज्ञानिक और पौराणिक महत्व