Gorakhpur: गोरखनाथ मंदिर के पीएसी जवानों पर हमला, दो लोगों के पैर में गंभीर चोट, जबरन अन्दर घुसने की कोशिश…

04 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

यूपी के गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर एक युवक के द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि युवक गोरखनाथ मंदिर परिसर में जबरन घुसना चाहता था, पीएसी जवानों ने रोका तो चाकू से हमला कर दिया.

नई दिल्ली: यूपी के गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर एक युवक के द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि युवक गोरखनाथ मंदिर परिसर में जबरन घुसना चाहता था, लेकिन मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाही गोपाल गौड़ और अनिल पासवान मंदिर के गेट पर थे जहाँ वह चेकिंग कर रहे थे, जब युवक ने मंदिर में जबरन जाने की कोशिश की तो इन सिपाही ने जाने से रोका तभी इस युवक ने धारदार हथियार से हमला किया. इस वजह से दोनों जवानों के पैर में गंभीर चोटें आई हैं. हमले में घायल जवानों को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लेकिन उसके बाद अन्य सिपाहियों ने उसे धर दबोचा. बताया जा रहा है कि हमलावर का नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है. हमलावर मंदिर में घुसने के दौरान अल्ला-हू-अकबर का नारा भी लगा रहा था.

गोरखपुर मंदिर का द्वार

और यह भी पढ़ें- Ghaziabad: नगर-निगम ने किया नोटिस जारी, अब नवरात्रों के नौ दिन तक रहेगी “मीट की दुकानें” बंद

फिलहाल मंदिर के सुरक्षा में लगे जवानों ने आरोपी युवक को पुलिस को सौप दिया है जिसके बाद पुलिस अब इस युवक से हमला करने की मंशा जानने की कोशिश कर रही है. साथ ही हमलावर की मानसिक स्थिति की भी पड़ताल भी की जा रही है. वहीं, आरोपी अहमद मुर्तजा को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वैसे अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिरकार हमले के पीछे क्या मंशा थी. गौरतलब है कि पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी, वैसे-वैसे हमले के पीछे की साजिश का पर्दाफाश होता जाएगा.

गोरखपुर मंदिर के जवानों पर हमला करने वाला अहमद मुर्तजा अब्बासी भी हुआ घायल

पुलिस ने ली राहत की साँस

जब इस युवक ने गोरखनाथ मंदिर में घटना को अंजाम देने की कोशिश की तो उस वक़त सही था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर में नहीं थे. जिसकी वजह से पुलिस ने राहत की सांस ली है. अब पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. जिला अस्पताल में भर्ती आरोपी से भी पूछताछ की जा रही है. आरोपी खुद को गोरखपुर का निवासी बता रहा है, लेकिन पुलिस अभी छानबीन कर रही है कि वह वास्तव में कहां का रहने वाला है.

सुरक्षा कर्मियों ने राहत की सांस ली है कि गोरखपुर मंदिर में उस वक़्त सीएम योगी मौजूद नहीं थे

बैग से लैपटॉप, पैन ड्राइव व पैन कार्ड बरामद

आरोपी ने जिस चाकू से हमला किया है उसके हाथ पर डंडे से हमला कर हाथ से चाकू गिरा दिया गया. जैसे ही घटना स्थल पर हौ-हल्ला हुआ तो घटना के आसपास के लोग एकत्रित हो गए और सभी ने आरोपी हमलावर को पीट दिया. पिटाई ज्यादा होने के कारण हमलावर को काफी चोटें आईं हैं. हमलावर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना स्थल से ही एक बैग बरामद किया गया है. बैग से लैपटॉप, पैन ड्राइव व पैन कार्ड बरामद किया गया है.

News
More stories
Petrol-Diesel Hike: 14 दिन में 12वीं बार बढ़ें रेट, इस बार सीएनजी ने भी दिया झटका, बढ़े 2.5 रूपए , जाने नए रेट क्या है...