इस दिन अपना आखिरी मैच खेलकर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ले लेंगे सन्यास?

21 Feb, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: 31 मार्च 2023 से आईपीएल टूर्नामेंट का आगाज होगा। इस बार का आईपीएल पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनके फैंस के लिए यादगार रहने वाला है, क्योंकि माना जा रहा है कि धोनी के लिए यह आईपीएल का आखिरी सीजन होगा। इसके बाद वो संन्यास की घोषणा कर देंगे।

ये भी पढ़े: बिगबॉस फेम अब्दु रोजिक ने पठान को देखने कि लिए कर दिया ऐसा कि फैंस उन्हें बोलने लगे शाहरुख खान का सबसे बड़ा फैन।

14 मई को चेपॉक में खेलेंगे धोनी अपना आखिरी मैच

IPL 2023: जानिए अपना आखिरी मैच कब खेलेंगे एमएस धोनी? सीएसके अधिकारी ने की  पुष्टि - Crictoday Hindi

जी हां, अगर चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में नहीं पहुंचती है तो धोनी अपना आखिरी आईपीएल मैच 14 मई को चेपॉक में खेलेंगे। यह फैसला खुद धोनी ने लिया है। हालांकि, उन्होंने अभी आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की है कि वो आईपीएल के इस सीजन के रिटायर्ड हो जाएंगे।

2008 से CSK का नेतृत्व करते आ रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी

IPL 2022: CSK की कप्तानी छोड़ने के बाद महेंद्र सिंह धोनी का पुराना वीडियो  वायरल - MS Dhoni Video Viral after Resigns from Chennai Super Kings  captaincy Ravindra Jadeja CSK new captain

बता दें, धोनी पिछले सीजन में कप्तानी छोड़ चुके थे। धोनी ने 2008 में उद्घाटन सत्र के बाद से सीएसके का नेतृत्व किया है। 2008 के बाद से धोनी सिर्फ 2 साल के लिए सीएसके से अलग हुए हैं। वो भी उस समय जब सीएसके दो साल के लिए बैन थी लेकिन सीएसके की वापसी के साथ ही धोनी भी चेन्नई से जुड़ गए।

8 मैच लीग के बाद धोनी को वापस मिली थी कप्तानी

Mahendra Singh Dhoni, IPL: हैदराबाद पर जीत के बाद बोले चेन्नै के कप्तान धोनी-  'परफेक्ट' के करीब था मैच, अंत में दो अंक ही मायने रखते हैं - only 2 number  mean

पिछले सीजन में धोनी ने रवींद्र जडेजा को कप्तानी की बागडोर सौंपी थी लेकिन जडेजा की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन लगातार गिरता चला गया। इसके बाद जडेजा ने कप्तानी फिर से धोनी को सौंप दी। 8 लीग मैच के बाद धोनी को कप्तानी वापस मिल गई थी।

31 March 2023Chepaukdeshhit newsIndian captainIPL tournamentlast matchmahendra singh dhoniMay 14retire

Edit By Deshhit News

News
More stories
बिगबॉस फेम अब्दु रोजिक ने पठान को देखने कि लिए कर दिया ऐसा कि फैंस उन्हें बोलने लगे शाहरुख खान का सबसे बड़ा फैन।