Elon Musk News: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क 7वीं बार बने पिता, बेटी का रखा अजीब सा नाम, मतलब जानकर लोग हुए हैरान

12 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :
ELON mUSK New Baby girl

Elon Musk News: हॉलीवुड सिंगर ग्राइम्स और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क एक बार फिर माता-पिता बने हैं। ग्राइम्स ने एलन मस्क के 7वें बच्चे को जन्म दिया है। उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी बहुत ही अजीब सा रखा है, जिसका काफी लंबा-चौड़ा मतलब है। आइए जानते हैं क्या रखा है बेटी का नाम और क्या है उसका मतलब।

 एलन मस्क 7वीं बार बने पिता

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क 7वीं बार पिता बन गए हैं। हॉलीवुड सिंगर ग्राइम्स ने एलन मस्क की बेटी को जन्म दिया है, जिसका अजीब सा नाम रखा है। इससे पहले भी दोनों का एक बेटा है, जिसकी उम्र अभी 2 साल है। ग्राइम्स ने एलन मस्क की बेटी को जन्म देने की बात का खुलासा वैनिटी फेयर मैगजीन के जरिए किया है। दिलचस्प है कि दोनों ने 2-3 साल रिश्ते में रहने के बाद सितंबर 2021 में ही ब्रेकअप कर लिया था। ग्राइम्स कहती हैं कि अब वह मस्क को ब्वॉयफ्रेंड कहती हैं। वह उन्हें बेस्ट फ्रेंड भी कहती हैं। वह कहती हैं कि उनका रिश्ता कुछ अलग है, जिसे वह लोगों से समझने की उम्मीद नहीं करती हैं।

एलन मस्क और हॉलीवुड सिंगर ग्राइम्स

अजीब सा नाम रखा है अपनी बेटी का

मस्क और ग्राइम्स ने अपनी बेटी का बहुत ही अजीब सा नाम रखा है। उन्होंने अपने बेटी का नाम Exa Dark Sideræl, जिसका मतलब भी बहुत खास है। वैनिटी फेयर के अनुसार Exa सुपरकंप्यूटिंग टर्म exaFLOPS को दिखाता है। वहीं Dark का मतलब अज्ञात है। ग्राइम्स कहती हैं कि लोग डार्क मैटर से डरते हैं, लेकिन डार्क मैटर ब्रह्मांड की खूबसूरत मिस्ट्री है। वहीं Sideræl का मतलब है ब्रह्माण्ड का सही समय, स्टार और डीप स्पेस का समय, जो धरती से अलग है।

एलन मस्क ने बेटी का नाम Exa Dark Sideræl

ग्राइम्स अपनी बेटी का नाम Odysseus Musk रखना चाहती थीं, लेकिन बाद में एलन मस्क ने बेटी का नाम Exa Dark Sideræl रखा। यह भी जान लीजिए कि बेटी का निकनेम Y है। वैसे अगर आपको मस्क और ग्राइम्स की बेटी का नाम अजीब लग रहा है तो दोनों के बेटे का नाम बहुत ही अजीब लगेगा। उन्होंने अपने बेटे का नाम X Æ A-12 है, जिसके बाद दोनों को लेकर सोशल मीडिया पर खूब मजाक भी उड़ाया गया था

मस्क और ग्राइम्स की बेटी

बाकी 5 बेटों के क्या हैं नाम

दोनों की बेटी का जन्म दिसंबर 2021 में हुआ था। दोनों ने इस बात को दुनिया से छुपाए रखा था। मस्क और ग्राइम्स के दूसरे बच्चे यानी बेटी का जन्म सरोगेसी की मदद से हुआ है। इससे पहले मस्क की पहली पत्नी Justine Wilson से उनके पांच बेटे हैं। इनमें दो ट्विन्स और तीन ट्रिप्लेट्स हैं। इनके नाम Xavier Musk, Griffin Musk, Kai Musk, Saxon Musk और Damian Musk हैं।

एलोन मस्क के है 5 बेटे

News
More stories
दिल्ली कैपिटल्स ने लॉच की अपनी न्यू जर्सी, जाने क्या है इस बार जर्सी में ख़ास !
%d bloggers like this: