Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

ईडी ने आबाकारी घोटाला मामले में सिसोदिया के बाद उनके पीए के घर मारा छापा, सिसोदिया बोले- भाजपा वालों ! चुनाव में हार का इतना डर..

05 Nov, 2022
देशहित
Share on :

7 अक्टूबर को दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद में 35 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा था। वहीं, 16 सितंबर को ED ने भी इस मामले में दिल्ली-NCR, बेंगलुरु, हैदराबाद, नेल्लोर और चेन्नई समेत देशभर में 40 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

नई दिल्ली: 3 नवंबर को ईडी ने आबाकारी घोटाला माामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन जारी किया था और पिछले महीने ही ईडी ने इसी मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री को समन जारी किया था। अब इसी कड़ी में ईडी ने आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शनिवार को एक और कार्रवाई की है। दरअसल ईडी ने आबाकारी घोटाला मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम के पीए के घर छापा मारा है। इसकी जानकारी स्वंय दिल्ली के डिप्टी सीएम ने दी।

ये भी पढ़े: गुजरात में चुनावी तारीखों की हुई घोषणा , 1 और 5 दिसंबर को होंगे चुनाव

सिसोदिया ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली केे उपमुख्यमंत्री ने इस संबंध में ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला और कहा, “इन्होंने झूठी एफआईआर कर मेरे घर रेड करवाई, बैंक लॉकर तलाश लिए, मेरे गांव में जांच कर ली लेकिन मेरे खिलाफ कहीं कुछ नहीं मिला। आज इन्होंने मेरे पीए के घर पर ईडी की रेड कराई, वहां भी कुछ नहीं मिला तो अब उसको गिरफ्तार कर के ले गये है। भाजपा वालो! चुनाव में हार का इतना डर..।”

मैंने सुना है, ठग सुकेश को जेपी नड्डा अगले हफ्ते बीजेपी में शामिल करवायेंगे- सिसोदिया

Manish Sisodia Alleges BJP To Have Deal With Conman Sukesh Chandrashekhar  In Fear Of MCD And Gujarat Elections Defeat | Sukesh Chandrashekhar: ठग  सुकेश चंद्रशेखर के आरोपों पर बोले डिप्टी CM सिसोदिया- '
Manish sisodiay or Sukesh

गौरतलब है कि इससे पहले उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर बड़ा दावा करते हुए भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “MCD और गुजरात में बुरी तरह हार के डर से बीजेपी ने तिहाड़ में बंद एक ठग से डील की है – वो रोज केजरीवाल जी के खिलाफ बेतुके आरोप लगाएगा और बदले में बीजेपी उसके केस में उसे मदद करेगी।

BJP chief JP Nadda condemns arrest of Telangana party chief, targets KCR |  India News,The Indian Express
JP NADDA

मैंने सुना है अगले हफ्ते उसे जेपी नड्डा बीजेपी में शामिल करवायेंगे।”

देश में ईडी ने 40 ठिकानें पर मारी छापेमारी

ED Raids At 40 Locations In UP MP Bihar And A Few Southern States | ED  Raids: उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक ईडी की सख्त कार्रवाई, चीनी मोबाइल  कंपनियों के 40
File photo

7 अक्टूबर को दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद में 35 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा था। वहीं, 16 सितंबर को ED ने भी इस मामले में दिल्ली-NCR, बेंगलुरु, हैदराबाद, नेल्लोर और चेन्नई समेत देशभर में 40 ठिकानों पर छापेमारी की थी। तब सिर्फ हैदराबाद में ही 25 ठिकानों पर छापेमारी हुई थी। जांच एजेंसियों ने अब तक केस में तीन आरोपियों विजय नायर, समीर महेंद्रू और अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया था। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर भी आरोप थें। दरसअल, CBI ने मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों के खिलाफ छापे से दो दिन पहले, यानी 17 अगस्त को ही FIR दर्ज कर ली थी। इसमें दावा किया गया था कि एक शराब कारोबारी ने मनीष सिसोदिया के नजदीकी को एक करोड़ रुपए दिए थे।

ईडी दिल्ली में 25 जगहों पर मार चुकी है छापामारी

दिल्ली शराब घोटाला केस में ED दिल्ली में 25 जगह छापेमारी कर चुकी है। एजेंसी ने राजधानी के कई शराब कारोबारियों के आवासों सहित कई ठिकानों पर तलाशी ली। पहले भी ED और CBI ने इस केस में 100 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है। पहले एजेंसी ने कुछ नेताओं, पूर्व नौकरशाह और कारोबारियों के घर तलाशी ली थी।

3 नंवबर को ईडी ने हेमंत सोरेन को जारी किया था समन

Big News: ईडी का CM हेमंत सोरेन को समन, 3 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया,  सुरक्षा सख्त करने की मांग - NEWSWING
Hemant Soren

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में कथित अवैध खनन से जुड़े धन शोधन के एक मामले में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को तीन नवंबर को पूछताछ के लिए समन जारी किया था। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। हेमंत सोरेन को गुरुवार को राज्य की राजधानी रांची में ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

हेमंत सोरेन को समन क्यों जारी किया था

सीएम के विशेष प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के अवैध खनन में शामिल होने का आरोप था। पंकज मिश्रा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य आरोपी थे और इस पर 42 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति अर्जित करने का आरोप था। मिश्रा को 19 जुलाई गिरफ्तार किया गया था, वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है। पंकज मिश्रा व उसके सहयोगी अवैध खनन के मामले में जिले के अधिकारियों को सीएम का नाम लेकर डराते थे। साथ ही मुख्यमंत्री के राजनीतिक रसूख का इस्तेमाल करते हुए अधिकारियों को कार्रवाई करने से रोका जाता था। साहिबगंज में छापेमारी के दौरान ईडी को पंकज मिश्रा के घर से एक लिफाफा मिला था। इसमें मुख्यमंत्री के बैंक खाते से जुड़ा चेकबुक था। इसमें से दो चेकबुक हस्ताक्षरित थे, हालांकि इसमें राशि का उल्लेख नहीं किया गया था।

Edit by Deshhit news

News
More stories
ये इगास खुशियों वाली! सीएम धामी के प्रयास लाए रंग, घर-घर इगास त्योहार की फैली महक