Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

दिल्ली: विधानसभा में रातभर धरने पर बैठेंगे AAP विधायक, LG वीके सक्सेना के इस्तीफे की करी मांग

29 Aug, 2022
Employee
Share on :
lg vs aap govt

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और एलजी वीके सक्सेना के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में अब आम आदमी पार्टी के विधायक पूरी रात एलजी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले हैं. एक तरफ उनके खिलाफ जांच की मांग हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ उनका इस्तीफा भी मांगा जा रहा है. अभी तक एलजी ने इस विवाद पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

नई दिल्ली: विधानसभा में AAP का धरना -आम आदमी पार्टी ने फैसला लिया है कि पार्टी के सभी विधायक सोमवार को विधानसभा में ही रहेंगे और LG का विरोध करेंगे.AAP ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना पर नोटबंदी के दौरान 1400 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है. पार्टी की ओर से बताया गया कि शाम को गांधी जी प्रतिमा के नीचे सभी विधायक बैठेंगे और रातभर विधानसभा में ही रुकेंगे. 

विधानसभा में AAP का धरना

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और एलजी वीके सक्सेना के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. हालात ऐसे बन गए हैं कि अब पूरी रात विधानसभा में आप विधायक एलजी के खिलाफ धरना देने वाले हैं. वे उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. उनके खिलाफ जांच बैठने की बात भी कर रहे हैं.

कैसे बढ़ी LG Vs AAP सरकार में तकरार ?

विधानसभा में AAP का धरना

इस समय कई मुद्दों को लेकर आप सरकार एलजी से खफा चल रही है. एक तरफ शराब घोटाले की जांच और सिंगापुर दौरे की मंजूरी ना मिलना विवाद को बढ़ाने वाले रहा तो वहीं अब एलजी द्वारा कई प्रस्तावों को वापस भेजना तकरार को और ज्यादा बढ़ा गया है. इसी वजह से अब आम आदमी पार्टी के खिलाफ विधायक खुलकर एलजी के खिलाफ खड़े हो गए हैं. 

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एलान किया है कि दिल्ली विधानसभा में सभी विधायक आज शाम 7 बजे गांधी मूर्ति के नीचे बैठेंगे और सभी आम आदमी पार्टी के विधायक रात भर विधानसभा के भीतर ही रुकेंगे. सभी विधायक सदन की वेल में रात भर रहने वाले हैं. वैसे आप की लड़ाई तो एलजी से कई मुद्दों को लेकर है, लेकिन इस्तीफे की मांग एक दूसरे कारण से की जा रही है.

एलजी का इस्तीफा क्यों मांगा जा रहा?

विधानसभा में AAP का धरना

असल में दुर्गेश पाठक ने सदन के माध्यम से एक बड़ी जानकारी दी. दिल्ली के उपराज्यपाल बनने से पहले विनय कुमार सक्सेना खादी ग्रामोद्योग के चेयरमैन थे. तब का एक किस्सा साझा करते हुए उन्होंने बताया कि नोटबंदी के दौरान पीएमओ में ऐसी बहुत शिकायतें गईं कि खादी ग्रामोद्योग ने बड़े स्तर पर पुराने नोट नए नोटो में बदले जा रहे हैं. जब इसकी जांच हुई, तो इसमें खादी ग्रामोद्योग के दो कैशियर के नाम आए- प्रदीप कुमार यादव और संजीव कुमार.

वे आगे कहते हैं कि दोनों का बयान यह था कि खादी ग्रामोद्योग के फ्लोर इंचार्ज अजय गुप्ता और मैनेजर एके गर्ग ने इन कैशियर को डराया धमाकाया और और कहा कि पैसा विनय कुमार सक्सेना का है. अगर चेयरमैन पर यह आरोप है तो इसकी जांच होनी चाहिए. यह इसलिए भी बड़ा मामला है, क्योंकि तब गरीब लोग घण्टो लाइन में लगकर अपने पैसे बदलवा पाते थे.

एलजी के किन फैसलों से नाराज आप सरकार?

विधानसभा में AAP का धरना

वैसे इन मुद्दों को लेकर तो ये प्रदर्शन हो ही रहा है, लेकिन हाल ही में जब से एलजी द्वारा आप सरकार के कई प्रस्तावों को सिर्फ इसलिए वापस कर दिया गया क्योंकि उन पर सीएम के साइन नहीं थे, तल्खी और ज्यादा बढ़ गई है. असल में एलजी कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक चिट्ठी लिखी थी.

उस चिट्ठी में कहा गया था कि उनके पास सरकार की तरफ से कई ऐसे प्रस्ताव आ रहे हैं जिन पर सीएम का ही साइन नहीं है, ऐसे में उन्हें समझ नहीं आ रहा कि मुख्यमंत्री को उन प्रस्तावों की कोई जानकारी है भी या नहीं. तब वीके सक्सेना ने सुझाव दिया था कि सीएम सभी प्रस्तावों पर साइन करने के बाद ही उन्हें उनके पास भेजे. अब उस चिट्ठी के बाद ही एलजी ने उन 47 फाइलों को वापस लौटा दिया जिन पर सीएम के हस्ताक्षर नहीं हो रहे थे.

Edited By – Deshhit News

News
More stories
Reliance AGM 2022: Reliance Jio का बड़ा ऐलान, दिवाली तक 4 शहरों में Jio 5G सर्विस शुरू