रक्षा मंत्री ने वर्ष 2023 एशियाई खेलों और एशियाई पैरा खेलों में पदक जीतने वाले सशस्त्र बल कर्मियों के लिए वित्तीय प्रोत्साहन को मंजूरी दी

24 Feb, 2024
Head office
Share on :

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सितंबर-अक्टूबर 2023 में हांगझू, चीन में आयोजित 19वें एशियाई खेलों और चौथे एशियाई पैरा खेलों में पदक जीतने वाले सशस्त्र बल कर्मियों के लिए वित्तीय प्रोत्साहन को मंजूरी दे दी है।

एशियाई खेलों और एशियाई पैरा दोनों खेलों में, स्वर्ण पदक विजेताओं को 25 लाख रुपये, रजत पदक विजेताओं को 15 लाख रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 10 लाख रुपये की नकद पुरस्कार राशि प्राप्त होगी।

कई सर्विस एथलीटों ने देश को गौरवान्वित किया

इसके लिए रक्षा मंत्री ने इन एथलीटों को उनकी वापसी पर सम्मानित किया और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने 45 स्वर्ण पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार देने की मंजूरी भी दी जिसमें सात पैरा एथलीट शामिल हैं। इन 45 एथलीटों ने एशियाई खेलों में 09 स्वर्ण, 18 रजत और 17 कांस्य पदक जीते और एशियाई पैरा खेलों में 01 स्वर्ण, 04 रजत और 02 कांस्य पदक जीते।

रक्षा मंत्रालय द्वारा सशस्त्र बल कर्मियों के लिए पहली बार घोषित यह वित्तीय प्रोत्साहन इन एथलीटों को पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 के क्वालीफाइंग इवेंट में और अधिक बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित करेगा, जिसके लिए वे वर्तमान में तैयारी कर रहे हैं।

News
More stories
इक्फाई विवि में आयोजित हुई ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता
%d bloggers like this: