मध्य प्रदेश के इंदौर में बांटे गए विवादित पर्चें, RSS और बजरंग दल पर निशाना, लिखा- तू भगवा लव ट्रैप में ना फंसना !

25 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: बुधवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में एक विवादित पर्चा बांटने का मामला सामने आया है। जिसमें आरएसएस और बजरंग दल पर निशाना साधा गया है। इतना ही नहीं इन नफरती पर्चे में RSS और बजरंग दल को काफिर बताया गया है। इसके साथ ही आरोप लगाया है कि मुस्लिम लड़कियों को शिकार बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़े: विपक्षी दलों के संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने पर सीएम योगी ने लिया आड़े हाथ, कहा- विपक्ष लोकतंत्र का अपमान कर रहा है, वहीं राम गोपाल यादव ने कहा- संसद का उद्घाटन तो राष्ट्रपति को ही करना चाहिए !

आरएसएस और बजरंग दल को बदनाम करने लिए बांटे गए हैं पर्चे

एक ही दिन क्यों टकरा रहे हैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दो बड़े संगठन बजरंग  दल और स्वदेशी जागरण मंच के मेगा इवेंट Why RSS RSS, Sangh, Bajrang Dal,  Swadeshi ...

जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात शारदा टिकलिया नाम की महिला हिंदू संगठन के लोगों के साथ पर्चा लेकर रावजी बाजार थाने पहुंची। उसने पुलिस को बताया कि हिंदुओं को काफिर बताकर रावजी बाजार क्षेत्र में कलालकुई मस्जिद के पीछे पर्चे बांटे गए हैं। इसमें मुस्लिम महिलाओं को आगाह किया गया है कि आरएसएस और बजरंग दल हर साल 10 लाख लड़कियों की इज्जत को तार-तार करते हैं। महिला का आरोप है कि आरएसएस और बजरंग दल को बदनाम करने लिए पर्चे बांटे गए हैं। बता दें, हिंदू संगठनों ने इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामले में कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस इस तरह के विवादित पर्चे चस्पा करने वाले और मौहाल बिगड़ने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

क्या लिखा है पर्चे में ?

Poster Indore

तेरे ईमान की कीमत 7 जमीन और 7 आसमानों से ज्यादा है। तेरी इज्जत सारी दुनिया के मुसलमानों की जान से ज्यादा कीमती है। तू अपने वालिद का फक्र है, तू अपने भाई का गुरूर है, तू अपने खानदान की इज्जत है, तू कोई मामूली नहीं है बहन, बल्कि तू इस्लाम की शहजादी है। काफिर (आरएसएस व बजरंग दल) हर साल 10 लाख मुस्लिम लड़कियों को मुर्तद (काफिर) बनाकर उनकी इज्जत को तार-तार करना चाहते हैं। अमरावती शहर की 800 से ज्यादा मुस्लिम लड़कियां काफिर हो चुकी हैं। सोशल मीडिया (फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि) के जरिए, स्कूल और कॉलेज में आपको दोस्ती के बहाने फंसाया जाता है। बहन तू अपना शिकार ना बनना। तू भगवा लव ट्रैप में ना फंसना। थोड़े दिनों की झूठी खुशी, तोहफे और पैसों के लालच में आकर अपनी दुनिया और आखिरत को खराब ना कर। अगर तुझसे कोई गलती हो गई हो तो वापस आ जा, तेरा भाई तेरी मदद के लिए तैयार है। अल्लाह तेरे ईमान, इज्जत और आबरु की हिफाजत करें, आमीन। – मिन जानीब : आपका ईमान वाला भाई। बता दें कि इससे पहले भी इंदौर के बंबई बाजार में आपत्तिजनक पर्चे बांटे गए थे। पुलिस ने इस मामले में शाहनवाज (साउथ तोड़ा) और शादाब (चंदन नगर) को गिरफ्तार किया था।

ऐसे नफरती पर्चे बांटने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी – नरोत्तम मिश्रा

MP Minister Narottam Mishra Targets Arvind Kejriwal And Congress Says Delhi  Is Coughing With Its CM ANN | Narottam Mishra: दिल्ली के प्रदूषण और  केजरीवाल की खांसी के बीच नरोत्तम मिश्रा ने

वहीं, मामले पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की प्रतिक्रिया सामने आई है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि विषय संज्ञान में आया है। आईपीसी की धारा 153 के तहत मामला दर्ज हो गया है आगे की कार्रवाई जारी है। नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इलाके के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज के जरिए शांति भंग और भ्रम फैलाने की कोशिश की है। ऐसे नफरती पर्चे बांटने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आईपीसी की धारा 153

धारा 153 क्या है | IPC Section 153 in Hindi - सजा और जमानत

भारतीय दंड संहिता 1860 के अध्याय 8 की धारा 153 में केवल दंगा भड़काने के इरादे से उकसाने की प्रक्रिया पर प्रावधान बताया गया है। IPC की धारा 153 के मुताबिक, जो भी कोई अवैध बात करके किसी व्यक्ति को द्वेषभाव या बेहूदगी से प्रकोपित करने के आशय से या यह सम्भाव्य जानते हुए करेगा कि ऐसे ,प्रकोपन के परिणामस्वरूप उपद्रव का अपराध हो सकता है। यदि उपद्रव होता है – यदि ऐसे प्रकोपन के परिणामस्वरूप उपद्रव का अपराध होता है, तो उसे किसी एक अवधि के लिए कारावास की सजा जिसे एक वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है, या आर्थिक दण्ड या दोनों से दण्डित किया जाएगा।

Bajrang Daldeshhit newsIndore latest NewsIndore updated newsMadhya Pradesh Home Minister Narottam MishraMadhya Pradesh mai baate gaye vivadit parcheMadhya pradesh updated newsMadhye pradesh latest newsrss

News
More stories
विपक्षी दलों के संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने पर सीएम योगी ने लिया आड़े हाथ, कहा- विपक्ष लोकतंत्र का अपमान कर रहा है, वहीं राम गोपाल यादव ने कहा- संसद का उद्घाटन तो राष्ट्रपति को ही करना चाहिए !
%d bloggers like this: