Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

कांग्रेस महंगाई के खिलाफ करेगी देशव्यापी आन्दोलन, घंटियां-ड्रम बजाकर फूंकेगी बिगुल

26 Mar, 2022
Employee
Share on :

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सोनिया गांधी के निर्देश के बाद कांग्रेस के महासचिव और प्रभारियों ने बैठक की है. इस बैठक में फैसला लिया गया है कि महंगाई मुक्त भारत आन्दोलन तीन चरणों में चलाया जाएगा.

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला ने बताया कि सोनिया गांधी के निर्देश पर कांग्रेस  के महासचिव और प्रभारियों ने बैठक की है.  इस बैठक में फैसला लिया गया है कि महंगाई मुक्त भारत अभियान तीन चरणों में चलाया जाएगा. कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल, गैस जैसी आवश्यक बुनियादी वस्तुओं की लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ बिगुल फूंकने का फैसला किया है.

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी

और यह भी पढ़े- कांग्रेस की पांच राज्यों के चुनाव में करारी हार के बाद, अगले 48 घंटे के अन्दर होगी असंतुष्ट नेताओं की G-23 मीटिंग

कांग्रेस 31 मार्च की सुबह 11 बजे ड्रम और घंटियां बजाकर आंदोलन शुरू करेगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को महंगाई मुक्त भारत अभियान का ऐलान किया. सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी द्वारा पैदा की गई ये महंगाई केवल अमीरों को फायदा पहुंचाती है और बाकी सबको कुचल देती है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, एक तरफ बीजेपी की नीतियाँ कमाई को कम कर रही है और दूसरी तरफ महंगाई का लगातार झटका दे रही है. देश की जनता को पल-पल तड़पाने का काम सरकार कर रही है. इससे हर कोई परेशान है. साथ ही इस बैठक में तय हुआ है कि इस आन्दोलन में थाली बजाओ, महंगाई भगाओ का नारा दिया जाएगा जिससे हमारी सरकार जाग सके. कांग्रेस महंगाई और पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर 31 मार्च से 7 अप्रैल तक देशव्यापी महंगाई मुक्त अभियान शुरू करेगी.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला

इस आन्दोलन  की रूप रेखा को पार्टी संगठन के महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने कांग्रेस मुख्यालय की बैठक में तैयार किया है. कई घंटे चली इस बैठक में संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल, उत्तरप्रदेश महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, कर्नाटक महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, अविनाश पांडेय, पीएल पूनियां, हरीश चौधरी, मुकुल वासनिक, अजय माकन, पवन कुमार बंसल, शकयी सिंह गोहिल, तारिक अनवर, अजॉय कुमार सहित कई अन्य नेता मौजूद थे.

कई घंटे चली इस बैठक के बाद प्रियंका गांधी ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा कि कांग्रेस के महासचिव एवं राज्य के प्रभारियों की बैठक में सदस्यता अभियान एवं जनता के मुद्दों पर आंदोलन को लेकर चर्चा में अपने विचार रखे. यह बैठक अभी हाली ही में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार और ‘जी 23’ समूह की बढ़ी हुई सक्रियता की पृष्ठभूमि में हुई है.

, उत्तर प्रदेश की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

इस बैठक से पहले शनिवार को हरियाणा के तमाम नेताओं ने शुक्रवार को दिल्ली पहुंचकर राहुल गांधी से मुलाकात की और आपसी तनातनी और मनमुटाव को लेकर आलाकमान को शिकायत की जिसमें कई विवादों को लेकर राहुल गाँधी ने इनकी बहस को सुना आपसी कलह को मिटाने की कोशिश क्योंकि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व नहीं चाहते की, अबकी बार किसी राज्य में कोई विवाद निकलकर सामने आये क्योंकि आने वाले समय में एक-दो राज्य के चुनाव है. वहीं इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हिमाचल प्रदेश के पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंगलवार शाम एक बैठक की थी, जिसमें आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई थी।

News
More stories
Akhilesh Yadav ने लोकसभा से दिया इस्तीफा अब विपक्ष का नेता बनकर,योगी सरकार से करेंगे सवाल