Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

कांग्रेस की पांच राज्यों के चुनाव में करारी हार के बाद, अगले 48 घंटे के अन्दर होगी असंतुष्ट नेताओं की G-23 मीटिंग

11 Mar, 2022
Sachin
Share on :

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा की इन पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे कांग्रेस पार्टी की उम्मीद के हिसाब से बहुत बुरे.

नई दिल्ली: अभी हाली ही में आए उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तर प्रदेश के परिणाम में कांग्रेस को करारी हार मिली है इन राज्यों में से एक पंजाब में कांग्रेस सत्ता पर काबिज थी वहां भी उसका अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा. उसको 117 सीटों में से मात्र 18 सीट ही मिल पाई जबकि सत्ता में आई आप पार्टी ने रिकॉर्ड तोड़ 92 सीटें जीती.  इन पाँचों राज्यों में कांग्रेस, भाजपा के टक्कर में भी नहीं थी वही कांग्रेस के मुकाबले भाजपा ने बहुत ज्यादा सीटें जीती.

पांच राज्यों के नतीजे

और यह भी पढ़े- यूपी चुनाव 2022 : वेस्टर्न लुक में नजर आईं ‘पीली साड़ी’ वाली मैडम

इतनी बुरी हार के बाद कांग्रेस ने अगले 48 घंटे के भीतर G-23 की मीटिंग बुलाई है आपको बताते चले की ये कांग्रेस की मीटिंग तब होती है जब कांग्रेस की स्थिति बहुत गंभीर या बहुत बुरा प्रदर्शन होता है इस मीटिंग में कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेता शामिल होते है और पार्टी की हार की वजह पर आत्म मंथन करता है.

कांग्रेस की जी-23 मीटिंग

इस हार के बाद कांग्रेस के वरिष्ट नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह एक ऐसा क्षण था जिसे हम आपको बता नहीं सकते हैं, सीडब्ल्यूसी के सदस्य गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा कि, मैं हैरान हूं, राज्य दर राज्य हार को देखकर मेरा दिल बह रहा है। “हमने पार्टी को अपना पूरा युवापन और जीवन दिया … मुझे यकीन है कि पार्टी का नेतृत्व उन सभी कमजोरियों और कमियों पर ध्यान देगा, जिनके बारे में, मैं और मेरे सहयोगी काफी समय से बात कर रहे थे।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जी-23 के सदस्य गुलाम नबी आजाद

जल्द होगी कांग्रेस की मीटिंग

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एएनआई को बताया की जो पांच राज्यों के रिजल्ट आये हैं वह कांग्रेस पार्टी की उम्मीद के हिसाब से बहुत बुरे आये हैं लेकिन हम इस चुनाव के नतीजे को स्वीकार करते हुए मानते है की हम जनता का आशीर्वाद में नाकाम रहे हैं सोनिया गांधी ने परिणामों का आत्मनिरीक्षण करने के लिए जल्द ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाने का फैसला किया है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला

वही कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने कहा कि कल जो पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे आये हैं वह कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छा नहीं है कहीं न कहीं हमसे गलती हुई है हमको इसमें सुधार करने की जरुरत है जनता ने जो फैसला दिया है वह हमें स्वीकार है आगे राहुल गांधी ने कहा की कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्त्ता थोड़ा धैर्य रखे हम ऐसे ही मेहनत करते रहेंगे हमारी भविष्य में जीत जरुर होगी और उसके बाद राहुल ने कहा हम जनता के मुद्दे संसद से लेकर रोड़ तक उठाते रहेंगे.  

कांग्रेस के लीडर राहुल गाँधी
News
More stories
बीजेपी MLA रामचंद्र यादव की हैट्रिक से भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जताई खुशी!