अडानी मामले पर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर कर रही आरोपों की बौछार, हम सरकार से सौदा करने के लिए तैयार नहीं है – जयराम रमेश !

22 Mar, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: कांग्रेस एक महीने से अडानी मामले को लेकर बीजेपी पर हमलावर है। कांग्रेस लगातार अडानी मामले पर सरकार से जेपीसी मांग करने को अड़ी है। बुधवार को कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने अडानी मामले पर तीन सवाल पूछे। जयराम रमेश ने पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट की समिति अडानी से सवाल पूछेगी लेकिन हम पीएम मोदी से सवाल पूछ रहे हैं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट की समिति पीएम से न कोई सवाल पूछेगी और न ही उनकी हिम्मत होगी।

ये भी पढ़े: 14 दिन के लिए मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई, 5 अप्रैल तक दिल्ली के तिहाड़ जेल में ही बंद रहेंगे दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री !

अडानी घोटाला वास्तविक है, जबकि राहुल गांधी पर लगाये गये आरोप आधारहीन है – जयराम रमेश

Jairam Ramesh Says Congress Name Should Have Been Patent But Made Mistake | Jairam  Ramesh: 'कांग्रेस का नाम पेटेंट करा लेना चाहिए था, गलती हो गई', आखिर जयराम  रमेश ने ऐसा क्यों

जयराम रमेश ने पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए कहा कि साल 1992 में जब कांग्रेस सरकार थी। तब राज्य में हर्षद मेहता घोटाला हुआ था। 2001 में जब केतन पारिख घोटाला हुआ, तब बीजेपी सरकार थी और दोनों वक्त विपक्ष की मांग के बाद जेपीसी का गठन हुआ था। उन्होंने कहा, ये दोनों स्टॉक मार्केट से जुड़े घोटाले थे और ये स्टॉक मार्केट से कहीं ज्यादा पीएम की नीतियों से जुड़ा हुआ है। जयराम रमेश ने आगे कहा, सुप्रीम कोर्ट की समिति सरकार और प्रधानमंत्री को दोषमुक्त करने के अलावा और कुछ नहीं होगी। ये एक क्लीन चिट समिति है। यह फार्मूला तब दिया जा रहा है। जब विपक्ष जेपीसी की मांग को वापस ले ले तो बीजेपी राहुल गांधी की माफी की मांग को वापस ले लेगी। दोनों के बीच कोई लेना-देना नहीं है।  रमेश ने दावा किया, अडानी घोटाला वास्तविक है, जबकि राहुल गांधी पर लगाये गये आरोप आधारहीन है। उन्होंने कहा, हम सरकार से सौदा करने के लिए तैयार नहीं है।

अडानी के किस मामले में कांग्रेस पार्टी कर रही है जेपीसी की मांग

Congress oppositon parties demands JPC inquiry Adani group Harshad Mehta 2g  spectrum scam - India Hindi News - JPC के चलते कांग्रेस ने 3 बार गंवाई  सत्ता, समझें क्यों अडानी मामले की

अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग ने जनवरी में गौतम अडानी के नेतृत्व वाले अडानी ग्रुप को लेकर एक रिपोर्ट जारी की थी। हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर मार्केट में हेरफेर और अकाउंट में धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट आई है। कांग्रेस इसी के बाद मामले में जेपीसी मांग कर रही है।

राहुल गांधी के किस बयान पर बीजेपी कर रही है माफी की मांग ?

राहुल गांधी के वो चर्चित बयान, जिनपर बोली BJP- देश से माफी मांगें - Rahul  Gandhi statement in London Britain congress bjp demand apology ntc - AajTak

राहुल ने लंदन में लोकतंत्र से लेकर विपक्ष  की आवाज दबाने जैसे कई आरोप लगाए थे। राहुल ने लंदन में कहा था कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है। मेरे फोन में भी पेगासस था। मुझे अधिकारियों ने सलाह दी थी कि मैं फोन पर सावधानी से बात करूं क्योंकि फोन की रिकॉर्डिंग की जा रही है। उन्होंने कहा, ‘भारत में लोकतंत्र खतरे में है। हम लोग एक निरंतर दबाव महसूस कर रहे हैं। विपक्षी नेताओं पर केस किए जा रहे हैं। मेरे ऊपर कई केस किए गए। ऐसे मामलों में केस किए गए, जो बनते ही नहीं। हम अपना बचाव करने की कोशिश कर रहे हैं।

BHARTIYE JANTA PARTYBJPCongressCongress General Secretary Jairam Rameshdeshhit newsPM Modi

Edit By Deshhit News

News
More stories
14 दिन के लिए मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई, 5 अप्रैल तक दिल्ली के तिहाड़ जेल में ही बंद रहेंगे दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री !
%d bloggers like this: