भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने पर बीजेपी नेता का बड़ा बयान, कहा – जब से भारत और पाकिस्तान का विभाजन हुआ है, तब से भारत एक हिंदू राष्ट्र ही है !

22 Mar, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। अब भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने भारत को एक हिंदू राष्ट्र ही बताया है। उनके मुताबिक, जब से भारत और पाकिस्तान का विभाजन हुआ है। तब से भारत एक हिंदू राष्ट्र ही है।

ये भी पढ़े: अडानी मामले पर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर कर रही आरोपों की बौछार, हम सरकार से सौदा करने के लिए तैयार नहीं है – जयराम रमेश !

भारत एक हिंदू राष्ट्र ही है – कैलाश विजयवर्गी

मध्यप्रदेश चुनावः छह बार विधायक बनकर इतिहास रच चुका है ये भाजपा नेता -  Madhya Pradesh Elections 2018: Unknown Facts About Bjp Mla Kailash  Vijayvargiya - Amar Ujala Hindi News Live

मध्य प्रदेश के इंदौर में मीडिया से बात करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जब भारत का विभाजन हुआ था तो यह इस मुद्दे पर (धार्मिक तर्ज पर) था। विभाजन के बाद पाकिस्तान बना और शेष देश एक हिंदू राष्ट्र है। मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री विजयवर्गीय ने यह भी दावा किया कि भोपाल में रहने वाले उनके एक मुस्लिम मित्र प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं और एक शिव मंदिर भी जाते हैं। इस पर एक दिन उन्होंने अपने मुस्लिम मित्र से पूछा कि वह भगवान हनुमान और भगवान शिव की पूजा करने के लिए कैसे प्रेरित हुए। इस पर उनके मित्र ने जवाब दिया कि जब उन्होंने अपने परिवार का इतिहास पढ़ा तो उन्हें पता चला कि उनके पूर्वज राजस्थान के राजपूत थे और उनके कुछ रिश्तेदार अभी भी राजपूत हैं जो राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी रहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह युवाओं को नशे से दूर करने के लिए “हनुमान चालीसा क्लब” बनाने पर विचार कर रहे हैं। विजयवर्गीय ने आगे कहा कि नशा शहर में एक चिंता का विषय बनता जा रहा है। युवाओं को इससे दूर करने के लिए हम एक प्लान तैयार कर रहे हैं। हम किसी चीज का विरोध नहीं करेंगे, लेकिन ऐसा प्लान तैयार करेंगे, जिससे युवा खुद ही इससे दूर हो जाएं।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का क्या बताया था अर्थ

Bageshwar Dham Dhirendra Krishna Shastri said a big thing on the challenge  of Dr Prakash Tata।बागेश्वर धाम सरकार ने छिंदवाड़ा के डॉ प्रकाश टाटा के  चैलेंज पर कही बड़ी बात, मिला था

बता दें, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का अर्थ बताते हुए कहा था कि एक ऐसा भारत हो। जहां हर कोई गर्व से हिंदुत्व की बात कह सके। जाति भेद को दरकिनार करिये। हम हिन्दुस्तानी हैं। बागेश्वर धाम सरकार के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने दावा किया कि हिन्दुस्तान जल्द ही हिंदू राष्ट्र बन जाएगा।

Bharat ko hindu rastra banane ki maang kisne ki thiBharat ko hindu rastra banane par Kailash Vijayvargiya ka bada bayanBHARTIYE JANTA PARTYBJPBJP National General Secretary Kailash Vijayvargiyadeshhit newsPeethadhishwar Dhirendra Shastri of Bageshwardham

Edit By Deshhit News

News
More stories
अडानी मामले पर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर कर रही आरोपों की बौछार, हम सरकार से सौदा करने के लिए तैयार नहीं है - जयराम रमेश !
%d bloggers like this: