UP Election 2022: CM योगी ने सपा को बताया ‘दंगेश’, रामायण के ‘लंकेश’ से की तुलना

23 Feb, 2022
Deepa Rawat
Share on :

सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी को फिर दिया नया नाम. बहराइच में जनसभा को संबोधित करते क्या बोल गए सीएम योगी ने लगाया समाजवादी पार्टी पर आतंकियों को संरक्षण देने का आरोप.

नई दिल्ली: चुनावी मौसम में तीखी बयानबाजी और आरोप प्रत्यारोप का दौर तो लगा ही रहता है, लेकिन जब बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हो तो वो इसमें भी 2 कदम आगे ही रहते हैं. यूं तो वो यूपी में अपने सबसे बड़े राजनैतिक प्रतिद्वंदी अखिलेश यादव और उनकी पार्टी पर आए दिन हमले करते ही रहते हैं, लेकिन मंगलवार 22 फरवरी को सीएम योगी ने बहराइच में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी को एक नया नाम ही दे डाला.

CM योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर अपनी सरकार में माफिया और आतंकवादियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए, अखिलेश यादव की तुलना रामायण के लंकेश यानी रावण से कर दी. सीएम योगी ने कहा: “समाजवादी पार्टी ने माफियाओं और आतंकवादियों को बचाया, लेकिन अब दंगे और कर्फ्यू नहीं दिखते। उन्होंने (पिछली सरकार में) कर्फ्यू लगा दिया, लेकिन हम कांवड़ यात्रा निकालते हैं। आपने रामायण में ‘लंकेश’ के बारे में सुना होगा उसी तरह सपा को ‘दंगेश’ कहा जाना चाहिए.”

यह भी पढ़ेंUP Election 2022: जब प्रियंका गाँधी ने की BJP समर्थकों से मुलाकात, देखें विडियो

दरअसल सीएम योगी ने अखिलेश को दंगेश बुलाते हुए उनकी सपा की सरकार में हुए दंगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया. इसके साथ सीएम योगी ने अपने नामकरण की मुहिम में अखिलेश यादव को दंगेश बता कर एक नई बहस छेड़ दी है. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब सीएम योगी ने कुछ ऐसा कहा हो, इससे पहले भी वह अखिलेश यादव को बबुआ और उनकी समाजवादी पार्टी को तमंचवादी पार्टी बता चुके हैं.

CM योगी आदित्यनाथ

आपको बता दें की उत्तर प्रदेश में 3 चरणों का चुनाव पहले ही पूरा हो चुका है और चौथे चरण का चुनाव आज यानी 23 फरवरी को चल रहा है. वहीं प्रदेश के 7 चरणों के चुनाव का परिणाम 10 मार्च को सामने आएगा, लेकिन इस प्रकार की तीखी बयानबाजी से जनता को चुनावी मौसम का पूरा मजा मिल रहा है.

News
More stories
पत्रकार राणा अयूब पर भारत और संयुक्त राष्ट्र आये आमने-सामने, जानें पूरा मामला
%d bloggers like this: