Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

मनीष सिसोदिया के दफ्तर पर सीबीआई ने मारा छापा, उपमुख्यमंत्री बोले – मेरे खिलाफ न कुछ मिला हैं न मिलेगा, अगस्त 2022 में भी डिप्टी सीएम के घर मारी गई थी रेड।

14 Jan, 2023
komal verma
Share on :

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के दफ्तर पर सीबीआई ने छापा मारा है। इसकी जानकारी खुद मनीष सिसोदिया ने सबसे पहले दी थी। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इस छापेमारी को लेकर कहा है कि आज फिर सीबीआई मेरे कार्यालय पहुंची है। उनका स्वागत है।इन्होंने मेरे घर पर रेड कराई, कार्यालय में छापा मारा, लॉकर तलाशे, मेरे गांव तक में छानबीन करा ली। सीबीआई को मेरे खिलाफ न कुछ मिला हैं न मिलेगा, क्योंकि मैंने कुछ गलत किया ही नहीं है। ईमानदारी से दिल्ली के बच्चों की शिक्षा के लिए काम किया है।

ये भी पढ़े: आग में मूंगफली, रेवड़ी डालकर सुंदर मुंदरिए नाम की कन्या का विवाह हिन्दू वर से कराया गया था और तभी से अब्दुल्ला भाटी की याद में मनाया जाने लगा लोहड़ी का त्यौहार!

सिसोदिया के घर सीबीआई ने मारा छापा

मनीष सिसोदिया को CBI ने किया तलब, कल दोपहर 11 बजे होगी पूछताछ, डिप्टी सीएम  बोले- सत्यमेव जयते | The Financial Express
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार के केंद्र के आरोपों को लेकर सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के आवास सहित 20 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली थी। बता दें कि जांच एजेंसी ने एक प्राथमिकी दर्ज की है, जो नवंबर, 2021 में शुरू की गई दिल्ली आबकारी नीति की जांच कर रही है। इसके तहत निजी लोगों को शराब की दुकान के लाइसेंस सौंपे गए थे। सिसोदिया सीबीआई द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी में नामित 15 व्यक्तियों में से थे। मामले में आबकारी अधिकारियों, शराब कंपनी के अधिकारियों, डीलरों के साथ कुछ अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया गया है।

अगस्त 2022 में भी सिसोदिया के घर सीबीआई ने मारा था छापा

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो - विकिपीडिया

अगस्त 2022 में भी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर ने सीबीआई ने छापा मारा था। सीबीआई की ये छापेमारी करीब 14 घंटों तक चली थी। बता दें, आबकारी नीति में कथित घोटाले के संबंध में ये छापेमारी की गई थी। तब भी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास के अलावा विभिन्न राज्यों में करीब 31 स्थानों पर भी तलाशी ली गई थी।

31 स्थानों पर मारी गई थी छापामारी

सीबीआई भ्रष्टाचार से संबंधित 678 मामलों की जांच कर रही है: केंद्रीय सर्तकता  आयोग

गौरतलब है कि सीबीआई ने उस समय कार्रवाई को लेकर कहा गया था कि दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, मुंबई, हैदराबाद, लखनऊ, बेंगलुरु सहित 31 स्थानों पर आज तलाशी की गई। जिसमें आपत्तिजनक दस्तावेज, लेख और डिजिटल रिकॉर्ड बरामद हुए थे। सीबीआई ने मामले के संबंध में मनीष सिसोदिया समेत कई लोगों पर एफआईआर दर्ज की थी। इस मामले में आबकारी अधिकारियों, शराब कंपनी के अधिकारियों, डीलरों के साथ-साथ अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों पर भी केस दर्ज किया गया था।


CBI ne Manish Sisodiya ke ghar mara Chhapa
CBI Ne sisodiya ke ghar mara chhapaCentral Bureau of investigation ne manish Sisodiya ke dafttar pr mara chhapaDelhiDelhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia ke dafttar pr CBI ne mara chhappaDelhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia ke Office pr CBI ne Mari Radedelhi latest newsdelhi newsDelhi updated newsdeshhit news

Edit By Deshhit News

News
More stories
आग में मूंगफली, रेवड़ी डालकर सुंदर मुंदरिए नाम की कन्या का विवाह हिन्दू वर से कराया गया था और तभी से अब्दुल्ला भाटी की याद में मनाया जाने लगा लोहड़ी का त्यौहार!