दिल्ली में अब अपनी हद में रहेंगी बसें, महंगा पड़ेगा लाइन से बाहर जाना

29 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

दिल्ली में एक अप्रैल से गलत लेन में बस चलाना चालकों को काफी भारी पड़ने वाला है. ऐसे चालकों का चालान कटेगा और बार बार नियम तोड़ने पर केस दर्ज करने और DL रद्द करने का भी प्रावधान रहेगा.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक अप्रैल से बड़ा परिवर्तन होने वाला है. दिल्ली में 1 अप्रैल से गलत लेन में बस चलाने वाले बस चालकों का चालान कटेगा और बार बार नियम तोड़ने पर केस दर्ज करने और DL रद्द करने का भी प्रावधान रहेगा. दिल्ली विधानसभा में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ये जानकारी दी है.

कैलाश गहलोत ने कहा है कि 1 अप्रैल से जो परिवहन विभाग एनफोर्समेंट ड्राइव चला रही है. इसमें हमने एक आर्डर जारी किया है जो ड्राइवर बस लेन में नहीं चलेगा तो पहली बार नियम तोड़ने में 10 हज़ार का फाइन होगा. दूसरी बार मे डेंजरस ड्राइविंग 184 के तहत केस होगा, तीसरी बार तोड़ने पर DL रद्द कर दिया जाएगा. चौथी बार तोड़ने पर निजी बसों का परमिट कैंसिल किया जाएगा.

कैलाश गहलोत

उन्होंने आगे बताया है कि बहुत जल्द हम वाट्स ऐप नंबर शुरू करेंगे अगर कोई बस चालक नियमों का पालन नहीं कर रहा है तो वीडियो बनाकर हमें डाल दें हम उसे एविडेंस मानकर कार्रवाई करेंगे. अब जानकारी के लिए बता दें कि इस अभियान को तीन चरणों में लागू किया जाएगा. पहला चरण एक अप्रैल से शुरू होगा और 15 अप्रैल से शुरू होगा और 15 अप्रैल तक जारी रहेगा. दूसरा चरण 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलेगा. वहीं तीसरा चरण एक मई से शुरू होता दिख जाएगा.

News
More stories
योगी सरकार 2.0 में कानपुर पुलिस का पहला एनकाउंटर, हिस्ट्रीशीटर ढाबा अरेस्ट
%d bloggers like this: