Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

दिल्ली में विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भिड़े

29 Mar, 2022
Employee
Share on :

आप और भाजपा के बीच विवाद सोमवार 28 मार्च को तीव्र हो गया। दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ता राजधानी में विरोध प्रदर्शन के दौरान आपस में भिड़ गए।

आप और भाजपा के बीच विवाद सोमवार 28 मार्च को तीव्र हो गया। दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ता राजधानी में विरोध प्रदर्शन के दौरान आपस में भिड़ गए। आम आदमी पार्टी, दिल्ली भाजपा प्रमुख की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कथित टिप्पणी का विरोध कर रही थी, जबकि भगवा पार्टी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर केजरीवाल की टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में AAP कार्यकर्ताओं को बड़ी संख्या में भाजपा प्रदर्शनकारियों पर आरोप लगाते हुए दिखाया गया है, जिसमें केवल पुलिस बैरिकेड्स के साथ दोनों पक्षों के बीच झड़प को रोका गया था। प्रदर्शनकारी एक दूसरे के खिलाफ नारे लगाते और तख्तियां लहराते देखे गए।

अरविंद केजरीवाल और आदेश गुप्ता

सोमवार को दिल्ली विधानसभा में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जिसके बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के खिलाफ और सीएम केजरीवाल के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। गुप्ता की टिप्पणी को लेकर आप के जोरदार विरोध के बीच भाजपा के तीन विधायकों अनिल बाजपेयी, जितेंद्र महाजन और अजय महावर को भी कुछ समय के लिए निलंबित कर दिया गया।

केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी पर विवाद

गुप्ता की कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी रविवार को दिल्ली में द कश्मीर फाइल्स को टैक्स-फ्री घोषित करने की भाजपा की मांग की केजरीवाल की आलोचना के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन के दौरान आई।

गुप्ता की टिप्पणियों पर आपत्ति जताते हुए आप विधायक मोहिंदर गोयल ने विधानसभा में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश किया। आप के अन्य विधायक भी उनके साथ हो गए और नारेबाजी करने लगे, जिसका भाजपा विधायकों ने कड़ा जवाब दिया। बाद में हंगामे के कारण सदन को 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया।

मोहिंदर गोयल

निंदा प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बीजेपी विधायक रमेश बिधूड़ी ने कहा, ‘अगर किसी ने अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया है तो मैं उसकी निंदा करता हूं। यह दावा करते हुए कि गुप्ता की कथित टिप्पणी का वीडियो मनगढ़ंत है, उन्होंने कहा: “अगर आदेश गुप्ता के खिलाफ आरोपों में कोई सच्चाई है, तो मैं सीएम केजरीवाल से हाथ जोड़कर माफी मांगूंगा; नहीं तो मोहिंदर गोयल को सदन में माफी मांगनी पड़ेगी।”

बीजेपी विधायक रमेश बिधूड़ी

गुप्ता ने भी केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने से इनकार किया और कहा, “किसी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना भाजपा की संस्कृति नहीं है। केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों के खिलाफ अत्याचार को दर्शाने वाली फिल्म को झूठ करार देकर अमानवीय रवैया दिखाया। उन्हें कश्मीरी पंडितों से माफी मांगनी चाहिए।”

News
More stories
दिल्ली में अब अपनी हद में रहेंगी बसें, महंगा पड़ेगा लाइन से बाहर जाना