अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्रीय गृह मंत्री पर साधा निशाना, कह दी अमितशाह के खिलाफ बड़ी बात !

11 Apr, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी हमेशा अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहते हैं। उनके विवादित बयानों का शिकार केवल विपक्षी पार्टी नहीं होती बल्कि वह अपने विवादित बोल से अपने पार्टी के लोगों पर भी कटाक्ष करते हैं। हाल ही में उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तीखे प्रहार किए हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने अमितशाह पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि ‘शाह कहते हैं कि भारतीय सीमाएं सुरक्षित हैं, उल्लंघन नहीं किया जा सकता। यह सरासर झूठ है या उनकी हिमालयी अज्ञानता है’। वह किसी भी तरह से गृह मंत्री बनने के लायक नहीं हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने आगे कहा कि बेहतर होगा कि अमित शाह बम्बिनो की अवैध दोहरी नागरिकता पर काम करें।

ये भी पढ़े: असम में कांग्रेस पर बरसे अमितशाह, कहा- कांग्रेस वाले प्रधानमंत्री की कब्र खोदते है !

सुब्रमण्यम स्वामी ने अमितशाह के इस बयान पर किया है प्रहार

Kashmir target killings : कश्मीरी हिन्दुओं की हत्या पर भड़के सुब्रमण्यम  स्वामी, गृहमंत्री शाह से मांगा इस्तीफा

दरअसल, सोमवार (10 अप्रैल) को अमित शाह अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने बयान दिया था कि “देश की एक इंच भूमि पर भी कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता।” सुब्रमण्यम ने उनके इसी बयान पर निशाना साधा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अरुणाचल प्रदेश में अपने एक दौरे के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि वो जमाने चले गए जब कोई भी भारत की भूमि पर अतिक्रमण कर सकता था। आज देश की एक इंच भूमि पर भी कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता। उन्होंने थल सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की सराहना करते हुए कहा था कि इन्हीं की वजह से कोई भी हमारी सीमा पर आंख उठाकर नहीं देख सकता।

पीएम मोदी पर भी सुब्रमण्यम स्वामी कर चुके तीखी कटाक्ष

Subramanian Swamy: पीएम मोदी को सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया रावण, बोले- वह  मंदिरों को तोड़ रहे हैं | Subramanian Swamy calls PM Narendra Modi Ravan  says he is demolishing temples. - Hindi ...

बता दें, इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे कटाक्ष किए थे। उन्होंने कहा था, “अगर 12 जनवरी, 2023 को सुप्रीम कोर्ट से पहले, सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल राम सेतु को राष्ट्रीय विरासत स्मारक के रूप में स्वीकार करने की घोषणा नहीं करते हैं तो मोदी नमक हरामी के रूप में जाने जाएंगे”। दरअसल, तमिलनाडु स्थित ऐतिहासिक राम सेतु को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग को लेकर नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस ब्रिज को लेकर विवाद 2007 में शुरू हुआ था। जब तत्कालीन यूपीए (UPA) सरकार के तहत भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में भगवान राम और “रामसेतु” के अस्तित्व पर सवाल उठाते हुए एक हलफनामा दायर किया था।

कौन है सुब्रमण्यम स्वामी ?

Subramanian Swamy (@Swamy39) / Twitter

सुब्रमण्यम स्वामी एक भारतीय अर्थशास्त्री, सांख्यिकीविद राजनेता हैं। जो भारतीय संसद के ऊपरी सदन, राज्यसभा में संसद सदस्य के रूप में कार्यरत हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने भारत के योजना आयोग के सदस्य के रूप में कार्य किया है और चंद्र शेखर सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं। स्वामी जनता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। उन्होंने 1990 में 2013 तक पार्टी की स्थापना के बाद से पार्टी की अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। 1974 और 1999 के बीच वे पांच बार लोकसभा के लिए चुने गए।

BJPBJP leader Subramanian Swamydeshhit newsPMMODIUnion Home Minister Amit Shah

News
More stories
असम में कांग्रेस पर बरसे अमितशाह, कहा- कांग्रेस वाले प्रधानमंत्री की कब्र खोदते है !
%d bloggers like this: