Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Bihar Political Crisis: नीतीश कुमार ने सौंपा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, फिर शुरू होगा नितीश-लालू की दोस्ती का दौर

10 Aug, 2022
Head office
Share on :
BIHAR POLITICAL CRISIS

बिहार पॉलिटिक्स की बड़ी खबर आई है कि  बिहार में भाजपा और जदयू का गठबंधन टूट चूका है. सीएम नीतीश कुमार ने फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इसी के साथ नीतीश कुमार की पार्टी JDU अब RJD, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के महागठबंधन में शामिल हो गई है.

Bihar Political Crisis: बिहार की राजनीती ने एक नई पलटी मारी है. आज हुई सभा में बड़ा फैसला सामने कि BJP और JDU का गठबंधन टूट चूका है. जेडीयू की आज हुई बैठक में पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों ने सीएम नीतीश कुमार के फैसले का समर्थन करते हुए कहा की नितीश कुमार को भी तय करेंगे, हम उनके साथ हैं. नीतीश कुमार की पार्टी JDU भी अब RJD, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के महागठबंधन में शामिल हो गई है. नीतीश कुमार ने शाम 4 बजे राज्यपाल फागु चौहान से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

JDU-BJP ka gatbandhan toota

महागटबंधन का समर्थन

बता दें, नीतीश कुमार के बीजेपी और NDA का साथ छोड़ने का एलान करने के तुरंत बाद RJD नेता तेजस्वी यादव ने और साथ ही साथ कांग्रेस और लेफ्ट ने भी मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार का समर्थन करने का एलान किया और इसी के साथ खबर मिली है कि नीतीश कुमार को बिहार में महागठबंधन का नेता चुन लिया गया है. नीतीश कुमार की पार्टी JDU भी अब RJD, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के महागठबंधन में शामिल हो गई है.

JDU ko mila mahagatbandhan ka samarthan

‘नीतीश ने हमें धोखा दिया’: संजय जायसवाल

इसी के साथ इस पूरे मुद्दे पर बिहार BJP प्रमुख संजय जायसवाल ने कहा कि, ‘नीतीश कुमार ने जनमत के साथ खिलवाड़ किया. नीतीश ने हमें और बिहार की जनता को धोखा दिया है. आपको यह भी बता दें कि नीतीश कुमार ने पिछले 8 सालों में दूसरी बार बीजेपी का साथ छोड़ने का फैसला किया है’. 

पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर हुई मीटिंग

आज सुबह राज्य के प्रमुख विपक्षी दल आरजेडी और महागठबंधन में शामिल पार्टियों के विधायक भी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के घर पर जमा हुए थे. और इस बैठक में आरजेडी विधायकों के अलावा कांग्रेस और लेफ्ट के नेताओं और विधायक भी शामिल हुए थे. यह बैठक नीतीश कुमार के बीजेपी से गटबंधन तोड़ने पर उन्हें समर्थन देने के मुद्दे पर रखी गई थी. इसके साथ साथ बीजेपी नेताओं ने भी राज्य के उप-मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद के घर पर एक सभा की. बिहार राजनीती की इस गरमा गर्मी के चलते बिहार पॉलिटिक्स ने एक नई करवट ली है, अब देखना यह होगा की यह मामला बिहार चुनाव में एक नया मोड़ लायेगा या फिर जनता इस फैसले को एक पलटवार समझेगी.

News
More stories
'हम दो हमारे बारह' को लोगों ने बताया इस्लामोफोबिक, पोस्टर देख भड़क उठे लोग