दिल्ली दौरे के दूसरे दिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने की कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात !

12 Apr, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: इन दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं और दौरे के दूसरे दिन ही नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। नीतीश कुमार के साथ इस दौरान आरजेडी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। बता दें कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की बिसात अभी से बिछनी शुरू हो गई है। इसके अलावा विपक्षी दलों को एकजुट करने की भी कोशिश हो रही है। इसी सिलसिले में बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं।

ये भी पढ़े: दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज की पूर्व उपमुख्यमंत्री की जमानत याचिका, 18 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई !

विपक्षी एकता पर बहुत जल्द हो सकता है बड़ा फैसला

Lok Sabha Election 2024 bihar cm Nitish kumar meets Congress President Mallikarjun  Kharge in delhi Rahul Gandhi Tejashwi Yadav also present - क्या अब घूमेगा  कांग्रेस का पहिया? 2024 में विपक्षी मोर्चेबंदी

बता दें कि नीतीश कुमार इसके पहले भी दिल्ली का दौरा कर चुके हैं। 2024 में बीजेपी को हराने के लिए वह कई बार कह चुके हैं कि विपक्ष मजबूती के साथ एकजुट होगा तब ही भारतीय जनता पार्टी को हराया जा सकता है। एक बार फिर वो दिल्ली दौरे पर हैं। राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद सीएम नीतीश कुमार की अहमियत बढ़ती दिख रही है। विपक्षी एकता पर बहुत जल्द बड़ा फैसला हो सकता है।

मुलाकात के बाद नीतीश कुमार और राहुल गाँधी ने कही बड़ी बात

Bihar CM Nitish Kumar Meet Congress Leader Rahul Gandhi In Delhi | Nitish  Kumar Meets Rahul Gandhi: राहुल गांधी से मिले नीतीश कुमार, 50 मिनट तक चली  मुलाकात, क्या हुई बात?

इस बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी अभी बात हो गई है। हमने काफी देर चर्चा की है। अधिक से अधिक पार्टियों को पूरे देश में एकजुट करने का प्रयास करना है। हम आगे एक साथ काम करेंगे ये तय हो गया है। वहीं, राहुल गांधी ने कहा, “विपक्ष को एकजुट करने के लिए ये ऐतिहासिक कदम है। विपक्ष का देश के लिए जो विजन है। हम उसे विकसित करेंगे। जितनी भी विपक्षी पार्टी हमारे साथ चलेंगी, हम उन्हें साथ लेकर चलेंगे और लोकतंत्र और देश पर जो आक्रमण हो रहा है। हम उसके खिलाफ एक साथ खड़े होंगे और लड़ेंगे।”

आने वाले दिनों में खरगे, अन्य विपक्षी नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात

बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुटे खड़गे, अन्य विपक्षी दलों संग  अगले महीने करेंगे बैठक - Kharge engaged in uniting opposition against BJP  he will hold meeting ...

जानकारी के लिए बता दें कि खरगे ने बीजेपी से मुकाबले के लिए समान विचारधारा वाले दलों के बीच एकता के लिए कई विपक्षी नेताओं से बातचीत की है। खरगे ने हाल ही में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से संपर्क किया था। आने वाले दिनों में खरगे अन्य विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।

bihar CM nitish kumarCongress President Mallikarjun KhargDelhideshhit news
News
More stories
दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज की पूर्व उपमुख्यमंत्री की जमानत याचिका, 18 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई !
%d bloggers like this: