दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज की पूर्व उपमुख्यमंत्री की जमानत याचिका, 18 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई !

12 Apr, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: आज दिल्ली शराब नीति मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। आज भी दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री को जमानत नहीं मिली। अब मामले में अगली सुनवाई 18 अप्रैल को होगी। सीबीआई से जुड़े मामले में निचली अदालत द्वारा खारिज की गई जमानत याचिका को सिसोदिया ने हाई कोर्ट में चुनौती दी। इसे दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी करते हुए सुनवाई 20 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 31 मार्च को सीबीआई से जुड़े मामले में सिसोदिया की जमानत याचिका को राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

ये भी पढ़े: पीएम मोदी ने आज राजस्थान को दी पहली वंदे भारत की सौगात, अवसर पर कहा- गहलोत जी के दोनों हाथों में लड्डू है!

सिसोदिया ने शराब नीति मामले में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी – राउज एवेन्यू कोर्ट

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री को नहीं मिल रही है राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट  ने जमानत याचिका की खारिज ! – देशहित

बता दें, जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा था कि सिसोदिया ने शराब नीति मामले में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। तथा शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में प्रमुखता से शामिल थे। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अपनी दलीलें पेश किया। ईडी ने कहा कि आबकारी नीति को संशोधित करने और लागू करने में मनीष सिसोदिया ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ईडी ने कहा कि आबकारी विभाग में नीति का मसौदा तैयार करने का तर्क पूरी तरह से झूठा है।

सिसोदिया पर है ये आरोप

अभी 17 अप्रैल तक जेल में ही रहेंगे मनीष सिसोदिया, राउज एवेन्यू कोर्ट ने  न्यायिक हिरासत बढ़ाई - Star samachar

जानकारी के लिए बता दें कि सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली सरकार में अपने सहयोगियों के लिए 90-100 करोड़ रुपये की रिश्वत के भुगतान से संबंधित साजिश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सिसोदिया को पहले सीबीआई और फिर ईडी ने फरवरी 2023 में गिरफ्तार किया था।

BailDelhiDeputy Chief Minister Manish Sisodiyadeshhit newsdismissesrouse avenue court.

News
More stories
पीएम मोदी ने आज राजस्थान को दी पहली वंदे भारत की सौगात, अवसर पर कहा- गहलोत जी के दोनों हाथों में लड्डू है !
%d bloggers like this: