पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा,दो मालगाड़ियों की टक्कर से 12 डिब्बे बेपटरी,ड्राइवर हुआ घायल

25 Jun, 2023
Head office
Share on :

West Bengal Train Accident : पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा के ओंडा में रेल हादसा हो गया है जिसमें दो मालगाड़ियां टकरा गई हैं. इसके बाद कई डिब्बे पटरी से उतर गए. घटना में एक ड्राइवर घायल हुआ है जबकि प्लेटफॉर्म और सिग्नल रूम क्षतिग्रस्त हो गए हैं. हादसा रविवार की सुबह हुआ है. जिसमें दो मालवाहक गाड़ियों के एक इंजन समेत 6 डिब्बे पटरी से उतर गए.

यह हादसा रविवार तड़के करीब 4 बजे ओंडा स्टेशन पर हुआ। घटना में एक मालगाड़ी के चालक को चोटें आईं हैं। इस हादसे के बाद पटरी पर डिब्बे बिखर गए। बताया कि एक मालगाड़ी जब ओंडा स्टेशन से गुजर रही थी, तभी दूसरी मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में 12 डिब्बे बेपटरी हो गए। लोगों को जैसे ही हादसे की जानकारी हुई तो मौके पर पहुंच गए। इस हादसे के बाद वहां से गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, बांकुड़ा से आ रही एक अन्य मालगाड़ी ओडा रेलवे स्टेशन के पास लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी के पिछले हिस्से से टकरा गई। खड़गपुर-बांकुरा-आद्रा लाइन पर रेल परिचालन रोक दिया गया है। 

दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ, आदित्य कुमार चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा कि  एक मालगाड़ी लूप लाइन में खड़ी थी और दूसरी ट्रेन को सिग्नल पर रुकना था, लेकिन वह लाल सिग्नल से आगे निकल गई, जिससे ट्रेन पटरी से उतर गई। मरम्मत का काम सुबह करीब 7.30 बजे पूरा हो गया और पहली ट्रेन सुबह करीब 8.30 बजे साइट से हटा दी गई। अब तक, 11 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। 

दक्षिण पूर्व रेलवे ने रद्द ट्रेनों की जानकारी देते हुए बताया कि आज आद्रा डिवीजन के ओंडाग्राम स्टेशन पर मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण 14 ट्रेनें रद्द कर दी गईं, 3 ट्रेनों का मार्ग बदला गया और 2 को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया। 

बालासोर में हुआ था बड़ा रेल हादसा

बता दें कि इस महीने की 2 तारीख को उड़ीसा के बालासोर में काफी भयानक रेल हादसा हो गया था इस हादसे में कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु हावड़ा एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच काफी भयानक हादसा हुआ था इसमें लगभग 300 लोगों की मृत्यु हो गई थी वही लगभग इसमें 1000 लोग घायल हो गए थे बता दें कि उड़ीसा के बालासोर में हुआ यह रेल हादसा अभी तक के सबसे भयानक रेल हादसों में से एक है शुरुआती जांच में ऐसा बताया जा रहा था कि सिग्नल में आई तकनीकी खराबी की वजह से यह हादसा हुआ था

News
More stories
रूस में बगावत का खतरा टला,पीछे हटी वैगनर सेना अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने बचाई पुतिन की नैया!
%d bloggers like this: