Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

भगवंत मान आज लेंगे पंजाब सीएम पद की शपथ, मान ने पंजाब के लोगों से किया अनुरोध सभी शपथ समारोह में पीली पगड़ी पहनकर आएं

16 Mar, 2022
Employee
Share on :

भगवंत मान पंजाब के सीएम की शपथ भगत सिंह के गाँव  खटकड़ कलां में लेंगे. इस बार पंजाब के इतिहास में कांग्रेस और आकाली दल के आलावा कोई और पार्टी सरकार बनाने जा रही है.

नई दिल्ली: बीती 10 मार्च को पंजाब विधानसभा के परिणाम आएं थे उसमें आम आदमी पार्टी को 92 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत मिला था. पहले ही आप के राष्ट्रीय संयोजक ने अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब सीएम पद का चेहरा भगवंत को बता दिया था. आज यानी बुधवार को भगवंत मान पंजाब के सीएम की शपथ भगत सिंह के गाँव  खटकड़ कलां में लेंगे. पंजाब के इतिहास में कांग्रेस और आकाली दल के आलावा कोई और पार्टी सरकार बनाने जा रही है. आज इस शपथ समारोह में रिपोर्ट के अनुसार भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में 40 एकड़ का पंडाल बनकर तैयार हो चुका है. 25 हजार कारों की पार्किंग की व्यवस्था हो रही है. यहां  पर आने वाले मेहमानों को पीली पगड़ी में आने की अपील की गई है.

आज लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री की शपथ, भगवंत मान

और यह भी पढ़े- लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 29 क के तहत राजनीतिक दलों की पंजीकरण अवधि के संबंध में सार्वजनिक सूचना…

शपथ लेने से पहले भगवंत मान ने 13 तारिक को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ रॉड शो किया था उसी रॉड शो में भगवंत ने लोगों से आग्रह कर निमंत्रण दिया था की वह सभी लोग शपथ समारोह में पहुंचे. एक बार और अपील करते हुए भगवंत मान ने कहा कि मैं अपने भाइयों से अपील करता हूं कि उस दिन पीली पगड़ी पहनें और बहनें पीली शॉल या स्टोल ग्रहण करें. हम उस दिन खटरकलां को बसंती रंग में रंगेंगे.

केजरीवाल के साथ रॉड करते हुए भगवंत मान

किसी वीवीआईपी को नहीं दिया गया निमंत्रण

ऐसा माना जा रहा है कि जब 2015 में अरविन्द केजरीवाल ने मुख्यमंत्री की शपथ ली थी तब किसी चीफ गेस्ट को निमंत्रण नहीं दिया गया था ऐसे इस बार भी किसी वीवीआईपी को निमंत्रण नहीं दिया जाएगा. ये आम आदमी पार्टी है जहाँ सिर्फ उसके लिए आम आदमी ही वीवीआईपी हैं जिसके लिए भगवंत मान ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह सब लोग शपथ समरोह में पहुंचे.

भगवंत मान पीली पगड़ी में

अब बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार के अडिशनल चीफ सेक्रेटरी ए. वेणु प्रसाद के अनुसार, इस समारोह में करीब 4 से 5 लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है. इसके लिए 100 एकड़ की जमीन भी ली गई है. 50 एकड़ मेन इवेंट और 50 एकड़ जमीन पार्किंग के रूप में उपयोग होगी.

भगत सिंह के गाँव

इस समारोह के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने ट्वीट कर लिखा कि आज पंजाब के इतिहास में एक महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि 3 करोड़ पंजाबियों को एक साथ मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी. भगवंत मान इस भ्रष्ट व्यवस्था को बदलने और शहीद-ए-आजम भगत सिंह और बाबासाहेब अम्बेडकर के सपनों को पूरा करने की शपथ लेंगे.

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्डा का ट्विट

News
More stories
'The Kashmir Files' मूवी रिलीज के बाद बॉलीवुड के सारे पाप धुल गए: कंगना रानौत