भिखारी ने खरीदी ₹90,000 की बाइक, पत्नी की पीठ दर्द की शिकायत से खर्च कर दी जीवन भर की बचत

24 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :
भिखारी ने खरीदी ₹90,000 की बाइक, पत्नी की पीठ दर्द की शिकायत से खर्च कर दी जीवन भर की बचत

जोड़े को अपने नए मोपड वाहन पर सवारी करते हुए देखा जा सकता है, जिसे उन्होंने अपनी जीवन भर की बचत से खरीदा था…

एमपी के छिंदवाड़ा से एक दिल को छू लेने वाली घटना सामने आई है जहाँ, एक भिखारी, जिसका नाम संतोष कुमार साहु है, उसने अपनी पत्नी के पीठ के दर्द की वजह से अपने और अपनी पत्नी मुन्नी के लिए अपने जीवन भर की कमाई से 90,000 रुपये की मोपेड मोटरसाइकिल खरीदी.

साहू, जिनके निचले अंगों में विकलांगता है, वह अपनी पत्नी मुन्नी के साथ भीख मांगता है। संतोष का कहना था की पहले उनके पास तिनपहिया साइकिल थी जिस तिपहिया साइकिल पर संतोष बैठा करता था, जिसे मुन्नी दिन भर धकेलती थी – अच्छे या बुरे मौसम में – पक्की और कच्ची सड़कों पर – तिपहिया साइकिल को धक्का देने के वजह से – उसकी पत्नी को पीठ में तेज दर्द की शिकायत होने लगी थी और वह अक्सर दर्द से बीमार पड़ जाती थी। यह देखने के बाद साहू ने अपने और अपनी पत्नी के लिए वाहन खरीदने का फैसला किया और जीवन भर की कमाई लगाकर 90,000 रूपए में ये मोपेड मोटरसाइकिल खरीदी.

ये भी पढ़ें: Cannes Film Festival में भारत का जलवा, पहली बार भारत को मिला कंट्री ऑफ़ ऑनर का खिताब

सोशल मीडिया पर कपल का वीडियो हर जगह शेयर किया जा रहा है, जिसमें जोड़े को अपनी नई मोटरसाइकिल पर सवारी करते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने अपने नए वाहन को माला भी पहनाई है। दोनो अपने नए बाइक पे बैठे काफी खुश नज़र आ रहे थे. कपल का कहना था की, ‘अब हम सिवनी, इटारसी, भोपाल, इंदौर या कहीं भी अपने बाइक पर जा सकते हैं।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दंपति बस स्टैंड, मंदिरों और मस्जिदों में भीख मांगकर एक दिन में लगभग ₹300 – ₹400 कमाते हैं और अपनी पत्नी के लिए अपनी जिंदगी भर की कमाई बाइक पर लगा दी ताकि मुन्नी के पीठ में दर्द ना हो.

News
More stories
Digilocker Services : मोदी सरकार ने शुरू की WhatsApp पर ये खास सुविधा,करोड़ों लोगों को होगा फायदा I
%d bloggers like this: