नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले कमल हासन ने पीएम मोदी से पूछा – राष्ट्रपति को इस कार्यक्रम में क्यों नहीं शामिल होना चाहिए ?

27 May, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली: कल प्रधानमंत्री मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं। इससे पहले अभिनेता से नेता बने और मक्कल निधि मैयम के प्रमुख कमल हासन ने पीएम से सवाल पूछा है कि राष्ट्रपति को इस कार्यक्रम में क्यों नहीं शामिल होना चाहिए?

ये भी पढ़े: नए ससंद भवन उद्घाटन समारोह को लेकर बोले, गुलाम नबी आजाद, कहा- यह नरसिम्हा राव सरकार के दौरान प्रस्तावित किया गया था, अब जब इसका निर्माण हो गया है, तो सभी सांसदों को इसका स्वागत करना चाहिए !

असहमति के बाद भी हम उद्घाटन समारोह में शामिल हो रहे हैं – कमल हासन

Coronavirus Lockdown: Kamal Haasan Writes A Open Letter To PM Narendra Modi  | कमल हासन ने पीएम मोदी को लिखा ओपन लेटर, कहा- अनसुने नायकों, सबसे कमजोर  लोगों से मुंह न मोड़ें

कमल हासन ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्र हित में हमने इस समारोह में शामिल होने का फैसला किया है। नए संसद भवन के उद्घाटन का जश्न मनाऊंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को आमंत्रित नहीं करने और उद्घाटन में विपक्षी दलों को शामिल नहीं करने पर मेरी असहमति है। इस असहमति के बाद भी हम उद्घाटन समारोह में शामिल हो रहे हैं।

भारत के राष्ट्रपति को इस ऐतिहासिक अवसर का हिस्सा क्यों नहीं होना चाहिए – कमल हासन

द्रौपदी मुर्मू बनेंगी भारत की अगली राष्ट्रपति | Draupadi Murmu will be the  next President of India

कमल हासन ने कहा कि राष्ट्रीय गौरव का यह क्षण राजनीतिक रूप से विभाजनकारी हो गया है। मैं अपने प्रधान मंत्री से एक सीधा प्रश्न पूछता हूं कि कृपया देश को बताएं कि राष्ट्रपति को हमारी नई संसद के उद्घाटन में क्यों शामिल नहीं होना चाहिए? मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि भारत के राष्ट्रपति को इस ऐतिहासिक अवसर का हिस्सा क्यों नहीं होना चाहिए।

कार्यक्रम का बहिष्कार करने वाले सभी विपक्षी दलों से इस पर पुनर्विचार करने का आह्वान करते हैं – कमल हासन

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे ये विपक्षी दल, कहा-  केंद्र ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया

बता दें कि मक्कल निधि मय्यम ने कमल हासन का बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि हमारी राजनीतिक असहमति एक दिन का इंतजार कर सकती है। भारत की नई संसद के उद्घाटन समारोह में उसके परिवार के सभी सदस्यों के होने की जरूरत है। इसके अलावा कमल हासन ने कहा कि वह सहभागी लोकतंत्र में विश्वास करते हैं और इसलिए इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने वाले सभी विपक्षी दलों से इस पर पुनर्विचार करने का आह्वान करते हैं। हासन ने कहा कि दुनिया की निगाहें हम पर हैं। आइए, संसद के उद्घाटन को राष्ट्रीय एकता का अवसर बनाएं।

deshhit newsMakkal Nidhi Maiyam chief Kamal HaasanNew parliament building opening ceremonyPM ModiPresident Draupadi Murmu
News
More stories
कानपुर में 10 साल के लड़के ने 3 साल की बच्ची के साथ करी रेप की कोशिश, देखने पर पटककर भागा, मौत!
%d bloggers like this: