Ayodhya Accident: अयोध्या के नेशनल हाईवे पर पलटी बस, 3 की मौत, 30 यात्री घायल, सीएम योगी ने जताया दुःख

05 Apr, 2022
Deepa Rawat
Share on :

तेज गति से जा रही बस ओवरटेक करते समय संतुलन बिगड़ गया जिसके कारण बस पलट गई और तीन यात्रियों की मौत हो गई. वहीं, हादसे में 30 से अधिक यात्रियों के घायल होने की जानकारी मिली है.

नई दिल्ली: अयोध्या के नेशनल हाईवे पर भयंकर सड़क हादसा हुआ है. तेज गति से जा रही बस ओवरटेक करते समय संतुलन बिगड़ गया और बस पलट गई जिसके कारण तीन यात्रियों की मौत हो गई. वहीं, हादसे में 30 से अधिक यात्रियों के घायल होने की जानकारी मिल रही है. बताया जा रहा है कि निजी बस अनियंत्रित होकर पलट गई. जिस वक़्त ये बस पलटी, तो उस समय बस की रफ्तार काफी तेज थी. हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग और पुलिस वहां पहुंची. घायलों को इलाज के लिए पास ही के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे की जानकारी मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल रवाना कर दिया है.

अयोध्या हाईवे पर बस पलटने से बस हालात खस्ता हो गई और 3 की मौत, 30 यात्री घायल हो गये

और यह भी पढ़ें- यूपी के सुल्तानपुर में ट्रेनी सीओ की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

हादसे का शिकार हुई बस दिल्ली से बांसी और सिद्धार्थ नगर जा रही थी. तभी अयोध्या का नेशनल हाईवे पर बस का संतुलन बिगड़ गया और बस पलट गई. दुर्घटना के बाद जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बयान जारी कर कहा है कि घायलों की हरसंभव मदद करने की कोशिश की जा रही है और उनके परिवार वालों से भी हम लगातार संपर्क बना रहे हैं. जानकारी के अनुसार, हादसे के दौरान पलटी बस को सीधा करने के लिए क्रेन की मदद ली गई है लंबी मशक्कत के बाद क्रेन के जरिए बस को सीधा किया जा सका.

बस संतुलन बिगड़ने के कारण बस पलट गई थी जिसे काफी मशक्कत के बाद बस को सीधा कराया गया

सीएम योगी ने अयोध्या जिले में बस पलटने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और साथ ही उन्होंने इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री योगी ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक सांत्वना परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने तत्काल प्रभाव से दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारी को घायलों का समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया है. दुर्घटना में घायलों की स्थिति काफी गंभीर बताई जा रही है. ऐसे में हो सकता है कि मरने वालों की संख्या भी बढ़ सकती है. घायलों की स्थिति काफी गंभीर है इसलिए घायलों को लेकर तत्काल उचित मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने पर जोर दिया गया है.

बस पलटने से 3 लोगों की मौत हो गई है, इस घटना पर सीएम योगी ने गहरा दुःख व्यक्त किया है

इससे पहले भी हो चुकी है दुर्घटना

इससे पहले 9 मार्च को उत्तर प्रदेश के इटावा में सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में 5 लोग घायल हो गए थे. हादसा सैफई रोड पर ग्राम नगला के पास हुआ था. यहां ट्रक और कार की आमने-सामने भिड़ंत हुई थी. कार में बैठे ज्यादातर लोगों की मौत हो गई थी और ट्रक में एक की मौत हुई थी.

News
More stories
Chaitra Navratri 2022: नवरात्रि के चौथे दिन करें मां कूष्माण्डा की पूजा,होगी आयु व यश में बढ़ोत्तरी
%d bloggers like this: