Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

मेहसाणा में पीएम मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया

23 Nov, 2022
देशहित
Share on :

गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और वोटो की गिनती हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को होगी। दो चरणों में सभी 182 सीटों पर वाट डाले जाएंगे। पहले चरण के मतदान में 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे, दूसरे चरण की वोटिंग में 93 सीटों पर मतदान होगा।

नई दिल्ली: पीएम मोदी इन दिनों तीन दिन के गुजरात दौरे पर है। गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को होने वाले चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार में तेजी कर दी है। पीएम ने बुधवार को मेहसाणा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया।

ये भी पढ़े: सरकारी बैंकों की संपत्ति औने-पौने दामों में बेचे जाने पर कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस ने पूरे गुजरात और पूरे देश को बर्बाद कर दिया है – पीएम मोदी

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पूरे गुजरात और पूरे देश को बर्बाद कर दिया है। कांग्रेस भाई-भतीजावाद, जातिवाद, सम्प्रदायवाद और वोट बैंक की राजनीति का मॉडल है। वहीं, भाजपा एक ऐसी पार्टी है जिसके लिए व्यक्ति से बढ़कर पार्टी और पार्टी से बड़ा देश है, यही हमारी संस्कृति है और हम इसी संस्कृति के साथ काम करते हैं।

कांग्रेस मॉडल में आप बिजली मांगते थे और आपको गोलियों से छलनी कर दिया जाता था – पीएम मोदी

मोदी ने आगे कहा कि मेहसाणा जिले को देश के पहले सूर्य ग्राम होने का गौरव प्राप्त हुआ है। मोढ़ेरा सूर्य ग्राम लॉन्च होते ही मोढेरा दुनिया भर में प्रसिद्ध हो गया। इस बीच, मेहसाणा जिला भी चमक गया। पीएम ने आगे कहा कांग्रेस मॉडल में आप बिजली मांगते थे और आपको गोलियों से छलनी कर दिया जाता था। कांग्रेस राज में कोई अगर बिजली कनेक्शन मांगता था तो भी भ्रष्टाचार होता था। हालांकि, इसकी गारंटी नहीं होती थी कि कनेक्शन मिलेगा। हमने गुजरात में बिजली के 20 लाख नए पोल लगाए हैं। मोदी ने आगे कहा कि बिजली सेक्टर में आज फासले खत्म हो गए हैं। गुजरात को इतनी ऊर्जा मिली है, जिससे गुजरात अब चमक गया है।

गुजराम में 182 सीटों पर वोट डाले जाएंगे

UP election date phase wise: यूपी में 7 चरणों में होगा मतदान, जानें आपके  जिले में कब है वोटिंग - up election date 2022 phase wise voting day see  full list and
File photo

गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और वोटो की गिनती हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को होगी। दो चरणों में सभी 182 सीटों पर वाट डाले जाएंगे। पहले चरण के मतदान में 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे, दूसरे चरण की वोटिंग में 93 सीटों पर मतदान होगा। गुजरात में 4.91 करोड़ मतदाता हैं, इनमें से 4.61 लाख नए वोटर हैं। इनमें से 9.87 लाख मतदाता 80 साल से ज्यादा के हैं। गुजरात में विधानसभा की 182 सीटें हैं। 18 फरवरी 2023 को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

किस जिले में कब होगा चुनाव ?

पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जिन जिलों में पहले चरण में मतदान होगा उनमें कच्छ, सुरेंद्रनगर, मोरबी, राजकोट, जामनगर, देवभूमि द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, बोटाद, नर्मदा, भरूच, सूरत, तापी, डांग्स, नवसारी, और वलसाड जिले शामिल हैं। यानी, पहले चरण में सौराष्ट्र कच्छ और दक्षिण गुजरात में चुनाव पूरा हो जाएगा।

दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर चुनाव होगा। इन जिलों में बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, महिसागर, पंच महल, दाहोद, वडोदरा और छोटा उदयपुर शामिल हैं। यानी, दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात की सीटों पर चुनाव संपन्न होगा।

Edit By Deshhit News

News
More stories
सरकारी बैंकों की संपत्ति औने-पौने दामों में बेचे जाने पर कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बीजेपी पर साधा निशाना