एक हिन्दू महिला ने मुस्लिम युवक पर लव जिहाद का आरोप लगाया

11 Jan, 2024
Head office
Share on :

भोपाल: कोतवाली थाना इलाके की एक हिन्दू महिला ने मुस्लिम युवक पर लव जिहाद का आरोप लगाया है. महिला जहरीला पदार्थ खाने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती है.
महिला का आरोप है कि मुस्लिम युवक उसे डेढ साल से शादी का झांसा देकर अपने साथ रखे है. दो बार गर्भ भी गिरा चुका है, लेकिन अब शादी के लिए मुस्लिम धर्म अपनाने का दवाब बना रहा है. युवक ने उसे घर से निकाल दिया और उसके मां-बाप ने भी गाली गलौज की, जिसके बाद महिला ने आत्महत्या करने का प्रयास किया और घर में रखी हेयरडाइ पी ली.

सुनाई आपबीती

अस्पताल में भर्ती 27 वर्षीय महिला का कहना है कि उसका अपने पति से विवाद हो गया था और तभी से वह छतरपुर में आकर बड़ी कुंजरहटी में रहने लगी. महिला का आरोप है कि इस दौरान नौसाद खान नाम के युवक ने उससे नजदीकियां बढ़ाई और शादी का झांसा देकर पिछले डेढ़ साल से उसका शारीरिक शोषण कर रहा है. महिला का ये भी आरोप है कि जब भी मैं उसे शादी के लिए बोलती तो नौसाद बोलता मेरे घर और मोहल्ले में सभी को तो पता है, समय आने पर शादी करुंगा. अभी हाल ही में दिल्ली ले गया, लौटकर आने पर मैंने कहा- मेरे पेट में तुम्हारा बच्चा आ गया है, तो उसने धोखे से मुझे गर्भ गिराने वाली गोली खिलाकर मेरा गर्भ गिरा दिया. दो बार ऐसा कर चुका है.

मां-बाप की गाली-गलौज से हुई आहत: महिला का आरोप है कि धोखे से गर्भ गिराने पर मैंने उससे पूछा तुमने ऐसा क्यों किया तो वह लडऩे लगा और उसने कहा कि मैं तुमसे शादी नहीं करूंगा. तुम हिन्दू से मुस्लिम धर्म अपनाओ तो ही रखेंगे. वरना तुम्हें जहां जाना है जाओ. मैने विरोध किया तो उसने मेरे साथ जमकर मारपीट कर मुझे घर से निकाल दिया. मैं उसके घर पहुंची और उसके मां-बाप से कहा तो उन्होंने गाली-गलौज कर भगा दिया तो मैंने उसके घर के सामने ही हेयरडाई पीकर जान देने का प्रयास किया.

भाई बोला- हमें धमकाते थे
घटना की खबर मिलने पर अस्पताल पहुंचे पीड़िता के भाई ने बताया कि आरोपी युवक मेरी बहन को बहला-फुसला कर उसका शोषण करता रहा. हम लोगों को भी धमकी देता रहा कि अगर तुम लोग बीच में आ आए तो ठीक न होगा. हम लोग गरीब और सीधे साधे लोग हैं इन लोगो से लड़ नहीं सकते, मेरी बहन के साथ गलत हुआ है हम इंसाफ चाहते हैं.

News
More stories
अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे 100 चार्टर्ड विमान