अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे 100 चार्टर्ड विमान

11 Jan, 2024
Head office
Share on :

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा दिवस की उड़ान पर 100 चार्टर्ड विमान अयोध्या में उतरेंगे। उन्होंने कहा, ”राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में हिस्सा लेने के लिए लगभग 100 चार्टर्ड विमान 22 जनवरी को अयोध्या हवाई अड्डे पर उतरेंगे। इससे हमें यह भी पता चलेगा कि अयोध्या हवाई अड्डे की क्षमता पर पुनर्विचार कैसे किया जाए।”

सीएम योगी ने कहा, ”उत्तर प्रदेश को चौथे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का तोहफा देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं. 30 दिसंबर को अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन किया गया था।” 30 दिसंबर, 2023 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्मित अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन किया।

अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली तीन सप्ताह की उड़ान शुरू की गई।
हम आपको बताना चाहेंगे कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री वी.के. सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने गुरुवार को अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली तीन सप्ताह की उड़ान का उद्घाटन किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली तीन सप्ताह की उड़ान के लिए बोर्डिंग पास मिला।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ”प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के प्रधानमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 30 दिसंबर को अयोध्या हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया.” उन्होंने कहा, ”हमने 30 दिसंबर को अयोध्या और दिल्ली के बीच पहली उड़ान शुरू की. इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा संचालित। आज हम अयोध्या को अहमदाबाद से जोड़ेंगे।”

यात्री राम, लक्ष्मण और हनुमान की वेशभूषा में एयरपोर्ट पहुंचे।
इस बीच, अहमदाबाद हवाईअड्डे पर जैसे ही अयोध्या के लिए पहली उड़ान अहमदाबाद से उड़ान भरी, भगवान राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान की वेशभूषा में यात्री पहुंचे।

News
More stories
राम मंदिर के स्वागत पर 10 हजार करोड़ का बाजार तैयार, दिवाली-धनतेरस जैसा दृस्य नज़र आएगा
%d bloggers like this: