उत्तर पूर्वी दिल्ली में गोकुलपुरी की झुग्गी-झोपड़ी में देर रात लगी आग, सात लोगों की हुई मौत

12 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

बताया जा रहा है कि आग मेट्रो के 12 नंबर पिलर के पास लगी अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने बताया कि आग लगने की सूचना देर रात करीब एक बजे मिली

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी की झुग्गी-झोपड़ी में आग लगी जिसमें बताया जा रहा है कि ये आग मेट्रो के 12 नंबर पिलर के पास लगी. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने बताया कि आग लगने की सूचना देर रात करीब एक बजे मिली जिसके बाद पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे वही आग लगने के कारण सात मौत और करीब 60 बस्तियां जलकर ख़ाक हो गई. इस आग पर काबू पाने के लिए कई घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी और फिर कुछ घंटे बाद काबू पा लिया गया लेकिन इस आग को काबू करने के लिए दमकल की 13 गाड़ियाँ लगी और अभी-भी कूलिंग का काम जारी है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुल पूरी गाँव में लगी आग

यह भी पढ़ें- कांग्रेस की पांच राज्यों के चुनाव में करारी हार के बाद, अगले 48 घंटे के अन्दर होगी असंतुष्ट नेताओं की G-23 मीटिंग

आग लगने के बाद दमकल की गाड़ियाँ मौके पर पहुंची और अग्निशमन वालों ने आग पर काबू पाने के बाद जब वह बस्तियों में गये तो उनको करीब सात लाश जली हुई मिली उसके बाद ये पुष्टि की गई की आग लगने के कारण सात लोगों की मौत हुई है. वर्तमान समय में झुग्गी-झोपड़ी के पास दमकल विभाग के कर्मचारियों के अलावा घटनास्थल पर भारी संख्या में दिल्ली पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं और पूरे क्षेत्र को घेरा हुआ है. साथ ही शवों को भी पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दिल्ली पुलिस अब इस आग लगने के करणों का भी पता लगा रही है।

आग पर काबू पाते अग्निशमन से कर्मचारी

इस घटना पर आधिकारिक बयान उत्तर पूर्वी दिल्ली के अतिरिक्त डीसीपी ने दिया और कहा कि “गोकुलपुरी पीएस इलाक़े में रात क़रीब एक बजे आग लग गई. बचाव दल तुरंत ही वहां पहुंच गया था. हमें अग्निशमन विभाग से संपर्क किया जिन्होंने बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी. हमने सुबह क़रीब चार बजे आग पर काबू पा लिया.

देर रात आग लगती हुई

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्विट कर इस घटना पर दुःख जताया है और उन्होंने कहा है कि वह घटना स्थल पर खुद जाएंगे और उन पीड़ितों से मिलेंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्विट कर जताया दुःख
News
More stories
Colours For Happiness: रंगों से ऐसे दूर करें बुरे और नकारात्मक प्रभाव
%d bloggers like this: